scorecardresearch
 

Kashi Vishwanath corridor: काशी धाम का लोकार्पण कर PM मोदी ने बनारस की जनता से मांगे ये 3 संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में जनता से सबसे पहला संकल्प स्वच्छता का मांगा. उन्होंने कहा कि काशीवासी सफाई का संकल्प लें, ताकि काशी सुंदर निर्मल औऱ पवित्र नजर आती रहे. अभी काशी चमक रही है, इसकी चमक बनाए रखें.

X
पीएम मोदी ने काशीवासियों से तीन संकल्प मांग हैं. पीएम मोदी ने काशीवासियों से तीन संकल्प मांग हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने कहा, आज काशी चमक रही है
  • 'गुलामी के दौरान हम सृजन करना भूल गए थे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया. इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने काशीवासियों से तीन संकल्प मांगे. उन्होंने कहा कि आप लोग स्वच्छता, सृजन और आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लें. ताकि नए भारत का निर्माण हो. अगर सफाई रहेगी तो काशी हमेशा चमकता रहेगा.

बता दें कि सोमवार को कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से सबसे पहला संकल्प स्वच्छता का मांगा. उन्होंने कहा कि काशीवासी सफाई का संकल्प लें, ताकि काशी सुंदर निर्मल औऱ पवित्र नजर आती रहे. अभी काशी चमक रही है, इसकी चमक बनाए रखें. 

पीएम ने कहा कि सृजन पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि भारत गुलामी के कालखंड में सृजन नहीं कर रहा था, ऐसा लग रहा था जैसे हम सृजन करना भूल गए हैं. लेकिन अब वर्तमान में जरूरत है कि हम सृजन को बढ़ावा दें. यह भारत के आत्मगौरव को बढ़ाने की दिशा में प्रयास है. 

इसके साथ ही पीएम ने लोगों से आत्मनिर्भर भारत का संकल्प भी मांगा. उन्होंने कहा कि अगर हर देशवासी आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ता है तो निश्चित तौर पर देश का विकास होगा. हमें इसी दिशा में सोचना होगा. 

मंत्रोच्चार के साथ की पूजा-अर्चना
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर धाम का उद्घाटन करने से पहले बाबा विश्वनाथ की मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की. जलाभिषेक करने से पहले पीएम ने गंगा में डुबकी लगाई. लोकार्पण करने के बाद उन्होंने भ्रमण किया. उन्होंने क्रूज की सवारी की. इसके बाद वह अस्सी घाट और संत रविदास घाट पहुंचे. यहां उन्होंने संत रविदास को नमन किया.

 

सीएम खट्टर ने वाराणसी का आंखों देखा हाल बताया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद वाराणसी का आंखों देखा हाल बताया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बोट में मां गंगा के दर्शन किए. उन्होंने बताया कि पूरा गंगा घाट दीपमालाओं के साथ सजाया गया है. इस दौरान सीएम खट्टर ने खुद ही कमेट्री कर काशी का विहंगम नजारा दिखाया. उन्होंने आरती के दौरान सभी के कल्याण की कामना की.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें