scorecardresearch
 

Prayagraj Violence: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप पर NSA लगाया गया

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. पुलिस की रिपोर्ट के बाद प्रयागराज के डीएम ने जावेद पंप के खिलाफ NSA के तहत निरुद्ध करने का आदेश जारी कर दिया है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देवरिया जेल में बंद है हिंसा का आरोपी जावेद
  • नैनी जेल से सुरक्षा कारणों की वजह से किया गया ट्रांसफर

प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. पुलिस की रिपोर्ट के बाद प्रयागराज के डीएम ने जावेद पंप के खिलाफ NSA के तहत निरुद्ध करने का आदेश जारी कर दिया है. जावेद मोहम्मद अभी देवरिया जेल में बंद है. 

जावेद पंप को नैनी सेंट्रल जेल से सुरक्षा कारणों की वजह से देवरिया जेल में शिफ्ट किया गया था. जावेद मोहम्मद पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है. आरोप है कि उसने वाट्सएप के जरिए लोगों को अटाला पहुंचने के लिए कहा था. अटाला हिंसा के बाद 12 जून को जावेद मोहम्मद का घर प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था. 

जावेद पंप का सियासी कनेक्शन 

प्रयागराज के अटाला निवासी जावेद पंप का सियासी कनेक्शन भी है. जावेद पंप वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का प्रदेश महासचिव है. बताया जा रहा है कि जावेद पंप कभी टुल्लू पंप का काम किया करता था. टुल्लू पंप का काम करने वाले जावेद के नाम के आगे पंप जुड़ गया. लोग उसे जावेद पंप कहकर बुलाने लगे और ये उसकी पहचान बन गया.
 

सुर्खियों में रहा प्रयागराज का बवाल 

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी से निलंबित की जा चुकीं नूपुर शर्मा के खिलाफ 10 जून को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में जमकर बवाल हुआ था. लखनऊ से लेकर कानपुर तक कई शहरों में भी हिंसा देखने को मिली, लेकिन प्रयागराज में जिस तरह बवाल मचा वो सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा. प्रयागराज पुलिस की ओर से बताया गया कि दंगा करने वाले 90 लोगों को नामजद किया गया है. इनमें से ज्यादातर आरोपियों को गिरफ्तार कर नैनी सेंट्रल भेजा गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें