scorecardresearch
 

Moradabad: मुस्लिम महिलाओं ने चारपाई लगाकर रोका कांवड़ियों का रास्ता, तय रूट से नहीं निकल रही थी यात्रा

मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के ग्राम इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कांवड़ियों का रास्ता गांव की ही मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया. महिलाओं ने रास्ते में बड़ी-बड़ी चारपाईयां लगा दीं और पीछे खड़ी हो गईं.महिलाओं का आरोप है कि कांवड़िये तय रूट से नहीं जा रहे हैं. इस पर बहस और फिर हंगामा होने लगा.

X
मुस्लिम महिलाओं ने कांवड़ियों का रास्ता बंद किया मुस्लिम महिलाओं ने कांवड़ियों का रास्ता बंद किया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुरादाबाद के इब्राहिमपुर का मामला
  • प्रशासन ने दोनों समुदाय की पंचायत की

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कावड़ यात्रा निकालने को लेकर अचानक दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए. बड़ी संख्या में महिलाओं ने चारपाई लगाकर रास्ता बंद कर दिया, जिससे कांवड़िये न निकल सके. महिलाओं का आरोप है कि कांवड़ यात्रा तय रूट से नहीं निकल रही थी. काफी देर तक बहस और हंगामा होता रहा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. 

दरअसल, मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के ग्राम इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कांवड़ियों का रास्ता गांव की ही मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया. महिलाओं ने रास्ते में बड़ी-बड़ी चारपाईयां लगा दीं और पीछे खड़ी हो गईं, जिससे कांवड़िये न निकल सके. महिलाओं का आरोप है कि कांवड़िये तय रूट से नहीं जा रहे हैं. इस पर बहस और फिर हंगामा होने लगा.

कांवड़िये किसी भी कीमत पर वापस होने को तैयार नहीं थे और रास्ता रोकने वाली महिलाएं रास्ता खोलने को तैयार नहीं थीं. माहौल बिगड़ता देख पुलिस को सूचना दी गई. तुरंत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी इब्राहिमपुर पहुंच गए. घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम और सीओ बिलारी ने गांव के दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक की.

प्रशासन की ओर से लोगों को काफी समझाने के बाद आपसी सहमति हुई और कांवड़ियों को रास्ते से निकलने दिया गया. कांवड़ियों को सुरक्षित उनके स्थान तक पहुंचाया गया. पंचायत में गांव प्रधान की ओर से एक प्रार्थना पत्र एसडीएम को दिया गया, जिसमें रास्ते के स्थायी समाधान की बात कही गयी है. 

साथ ही रास्ते का समाधान न होने या तय रूट पर कावड़ यात्रा न निकालने पर मुहर्रम और बरावफ़ात का जुलूस निकालने की धमकी भी दी गयी है. मौके पर पहुंचे एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने कहा कि कावड़ियों द्वारा जल लेकर आने के बाद आपसी सामजंस में कमी के कारण समस्या उत्पन्न हो गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें