scorecardresearch
 

मिर्जापुरः विंध्याचल मंदिर में दर्शन-पूजन को लेकर दो गुटों में बवाल, पंडे की लाठी-डंडे से पिटाई

मिर्जापुर (Mirzapur) जिले के विंध्याचल में स्थित प्रसिद्ध मां विंध्यवानसी मंदिर पर दर्शन कराने को लेकर हुए विवाद के बाद एक स्थानीय पंडा की कुछ लोगों द्वारा मंदिर पर जमकर लाठी-डंडों से पिटाई कर दी गई. पिटाई का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

विंध्याचल मंदिर में आपस में भिड़े दो पंडा गुट विंध्याचल मंदिर में आपस में भिड़े दो पंडा गुट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दर्शन पूजन कराने के दौरान विंध्याचल मंदिर में भिड़े दो पंडा गुट
  • लाठी-डंडे से पंडा की हुई पिटाई, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
  • पंडे अमित की तहरीर पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्जापुर-विंध्याचल मंदिर (Vindhyachal temple) में दो पक्षों में विवाद के बाद एक पंडा की पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. दर्शनार्थियों को दर्शन-पूजन कराने के दौरान हुए विवाद के बाद दो पंडा गुट आपस में मंदिर में ही भीड़ गए. पंडा की जमकर पिटाई कर दी गई.

मिर्जापुर जिले के विंध्याचल में स्थित प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर (vindhyavasini devi temple) पर दर्शन कराने को लेकर हुए विवाद के बाद एक स्थानीय पंडा की कुछ लोगों द्वारा मंदिर पर जमकर लाठी-डंडों से पिटाई कर दी गई. पिटाई का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि 20 जुलाई 2021 को विंध्याचल के रहने वाले अमित पांडेय जब अपने दर्शनार्थी को विंध्याचल मंदिर में दर्शन-पूजन कराने को लेकर जा रहे थे. तभी दो पक्षों के बीच विवाद होने के बाद मंदिर पर ही अमित पांडेय को लाठी-डंडों से कुछ लोगों ने जम कर पिटाई कर दी.

विंध्याचल मंदिर में आपस में भिड़ते दो पंडा गुट (फोटो-वीडियो ग्रैब)
विंध्याचल मंदिर में आपस में भिड़ते दो पंडा गुट (फोटो-वीडियो ग्रैब)

4 के खिलाफ केस दर्ज

मंदिर में हो रही पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. विंध्याचल कोतवाली में पुलिस ने अमित पांडेय की तहरीर पर पिटाई करने के आरोप में शिवांनाद, नित्यनाद और भानू समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है.

इसे भी क्लिक करें --- बिजली गिरी पर मंदिर का बाल बांका नहीं, द्वारकाधीश में चमत्कार देख श्रद्धालु नतमस्तक

मामले पर विंध्याचल थाना प्रभारी शैलेश राय का कहना है कि पुलिस ने चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. इस मामले में पीट रहे अमित पांडेय का विवादित इतिहास रहा है. आए दिन लोगों से विवाद तथा मंदिर और मारपीट की घटनाओं में इन पर विंध्याचल कोतवाली में कई मुकदमा दर्ज हैं.

कुछ दिन पहले कोरोना काल में मंदिर पर जबरन दर्शन-पूजन के लिए जाने के मामले में पुलिस से विवाद के बाद पुलिस द्वारा पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था. अमित पांडेय पर विंध्याचल कोतवाली में तैनात दरोगा पर भी हमला करने का भी आरोप है. इस संबंध में भी मुकदमा विंध्याचल कोतवाली में दर्ज है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें