scorecardresearch
 

BJP के लिए UP में पीएम मोदी ने खुद संभाली कमान, 20 दिन में करेंगे ताबड़तोड़ दौरे

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 80 में से ज्यादा सीटें जीतने के लिए कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ओर खास ध्यान दे रहे हैं. इसी के चलते पीएम मोदी अगले 20 दिनों में यूपी के ताबड़तोड़ दौरे करेंगे.

पीएम मोदी पीएम मोदी

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 80 में से ज्यादा सीटें जीतने के लिए कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ओर खास ध्यान दे रहे हैं.  

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 71 सीटें मिली थीं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पिछले दिनों वाराणसी में ऐलान कर चुके हैं कि 50 प्रतिशत से ज़्यादा मत लेकर बीजेपी को 2019 में 73 सीटें जीतनी है.

पीएम मोदी ख़ुद वाराणसी से सासंद हैं. जाहिर है कि बीजेपी के ‘मिशन 2019’ को उत्तर प्रदेश में कामयाब करने की जिम्मेदारी भी सबसे ज्यादा उनके ही कंधों पर है. इसके लिए प्रधानमंत्री भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

पिछले हफ़्ते मोदी यूपी के संतकबीर नगर गए थे. नौ जुलाई को उन्होंने नोएडा में सैमसंग की मोबाइल की सबसे बड़ी यूनिट का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भी उनके साथ मौजूद थे.

20 दिनों में ताबड़तोड़ दौरे करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी अगले 20 दिनों में यूपी के ताबड़तोड़ दौरे करेंगे. मोदी 14 जुलाई को समाजवादी पार्टी के नेता और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रहेंगे.  यहां से मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे, जो प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के बलिया से जोड़ेगा. प्रधानमंत्री यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगें. आजमगढ़ से प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी पहुचेंगे, जहां उनका अपने संसदीय क्षेत्र के करीब 500 प्रबुद्धजनों से मुलाकात का कार्यक्रम हैं. प्रधानमंत्री 14 जुलाई की रात वाराणसी में ही रुकेंगे.

15 जुलाई को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

इसके अगले दिन पीएम 15 जुलाई को वाराणसी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के साथ ही करोड़ों रुपये की नई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास करने के साथ ही ‘नमामि गंगे’ के तहत घाटों के जीर्णोद्धार की समीक्षा करेंगे.

इसके बाद उसी दिन प्रधानमंत्री मिर्जापुर भी जाएंगे, जहां वो चुनार में गंगा नदी पर बने पुल का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के करीब डेढ़ लाख हेक्टेयर के इलाके की सिचाई के लिए  बाणसागर परियोजना का भी लोकार्पण भी करेंगे.

पीएम मोदी 21 जुलाई को दोबारा जाएंगे यूपी

पीएम मोदी एक हफ़्ते बाद 21 जुलाई से फिर यूपी की जनता के बीच होंगे. इस दिन पीएम शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली के माध्यम से किसानों को संबोधित करेंगे और किसानों के हक में केंद्र सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे.

इस महीने के अंत में पीएम मोदी 29 जुलाई को फिर यूपी आएंगे. बताया जा रहा है कि पीएम लखनऊ में शहरी विकास मंत्रालय की तरफ से आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे.

केंद्र और यूपी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी

सूत्रों की माने तो पीएम मोदी यूपी के अलग-अलग शहरों में केंद्र में अपनी सरकार और यूपी की योगी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने गिनाने पर जोर देंगे. प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की यही कोशिश है कि जब तक विपक्षी दल लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कसें, तब तक वो देश के कोने-कोने को पहले ही नाप लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें