scorecardresearch
 

कानपुर के जिस कारोबारी के घर पड़ी IT रेड, उसका सपा MLC से क्या है संबंध?

आयकर विभाग की छापेमारी के बाद पीयूष जैन का संबंध समाजवादी पार्टी एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी से जोड़े जाने लगा. ऐसे में आजतक की टीम ने पीयूष जैन और पंपी जैन के मोहल्ले में पहुंची और लोगों से बात की.

X
कन्नौज स्थित पीयूष जैन का घर कन्नौज स्थित पीयूष जैन का घर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कन्नौज में पीयूष जैन के घर पर पहुंची आजतक की टीम
  • स्थानीय लोग बोले- पंपी और पीयूष में कोई संबंध नहीं

कन्नौज के कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के आवास में डीजीजीआई टीम द्वारा की गई छापेमारी के बाद कन्नौज में भी उनके आवास पर 5 सदस्य टीम पहुंची थी. इसके बाद से पीयूष जैन का संबंध समाजवादी पार्टी एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी से जोड़े जाने लगा. ऐसे में आजतक की टीम ने पीयूष जैन और पंपी जैन के मोहल्ले में पहुंची और लोगों से बात की.

आजतक को स्थानीय लोगों ने बताया कि पीयूष जैन सिर्फ एक इत्र कारोबारी है और इनका किसी पार्टी से कोई जुड़ाव नहीं है, ना आज तक कभी किसी पार्टी की मीटिंग और गतिविधियों में देखे गए. सपा एमएलसी पंपी जैन से संबंध पर स्थानीय लोगों ने कहा कि इन दोनों का आपस में सिर्फ इतना ही संबंध है कि दोनों एक ही मोहल्ले में रहते हैं और दोनों जैन है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पीयूष जैन के पिता महेश चंद्र जैन केमिस्ट की अच्छी जानकारी रखते हैं और इनका व्यापार भी इत्र से ना जुड़ा होकर केमिस्ट के कंपाउंडिंग से जुड़ा हुआ है. यह गुटखा तंबाकू और अन्य कंपनियों को उसका कंपाउंड देते हैं. यह दो भाई हैं- एक पीयूष जैन और एक अमरीश जैन. दोनों कानपुर में ही रहते हैं.

स्थानीय लोगों की माने तो पीयूष जैन और पंपी जैन में ना तो कोई रिलेशन है और ना ही कोई राजनीतिक संबंध है. वहीं जब इस मामले में सपा के एमएलसी पुष्पराज जैन पंपी से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन पर ही कहा कि मेरा और पीयूष जैन का किसी प्रकार का संबंध नहीं है.

समाजवादी इत्र की लॉन्चिंग के सवाल पर सपा एमएलसी पंपी जैन ने कहा कि वह हमने लॉन्च किया था, उससे उनका कोई संबंध नहीं है. दरअसल, पीयूष जैन के कानपुर आवास पर डीजीजीआई अहमदाबाद और आयकर विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद होने का दावा किया जा रहा है.

इस छापेमारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं ने पीयूष जैन का कनेक्शन सपा एमएलसी पंपी जैन से जोड़ दिया था, जिन्होंने (पंपी जैन) हाल में ही समाजवादी इत्र लॉन्च किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें