scorecardresearch
 

बिकरू कांड: खुशी दुबे की रिहाई के लिए बीजेपी MLC ने CM योगी को लिखा पत्र, कहा- कोई आरोप तय नहीं हुआ

पत्र में उमेश द्विवेदी ने लिखा कि 10 माह पूर्व बिकरू कांड में एक महिला खुशी दुबे की शादी 9 दिनों पहले ही हुई थी और उसे गिरफ्तार किया गया. आज 10 महीने बाद भी उसके ऊपर कोई आरोप तय नहीं हुआ है. इसके बावजूद भी उसे जेल की सलाखों में रहना पड़ रहा है.

कुख्यात अपराधी विकास दुबे का शॉर्प शूटर था अमर दुबे (फाइल फोटो) कुख्यात अपराधी विकास दुबे का शॉर्प शूटर था अमर दुबे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शॉर्प शूटर अमर दुबे की पत्नी है खुशी दुबे
  • रिहाई का मामला अब तूल पकड़ने लगा है

बिकरू कांड के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के शॉर्प शूटर रहे अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की रिहाई का मामला तूल पकड़ने लगा है. पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं यूपी प्रभारी संजय सिंह ने खुशी की रिहाई की मांग की थी तो अब बीजेपी के ही एमएलसी उमेश द्विवेदी ने रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. 

पत्र में उमेश द्विवेदी ने लिखा कि 10 माह पूर्व बिकरू कांड में एक महिला खुशी दुबे की शादी 9 दिनों पहले ही हुई थी और उसे गिरफ्तार किया गया. आज 10 महीने बाद भी उसके ऊपर कोई आरोप तय नहीं हुआ है. इसके बावजूद भी उसे जेल की सलाखों में रहना पड़ रहा है. पत्र में आगे जिक्र करते हुए उमेश द्विवेदी ने लिखा कि खुशी दुबे का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. 

खुशी गंभीर अवस्था में राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है. ऐसी स्थिति में उसका बेहतर इलाज किया जाए और यदि अब तक उसके ऊपर कोई आरोप सिद्ध नहीं हुआ है तो उसे रिहा कर दिया जाए. 

गौरतलब है कि बाराबंकी जेल में बंद खुशी दुबे की कुछ दिन पहले तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके चलते जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने तबीयत में सुधार ना होता देख उसे लखनऊ रेफर कर दिया था.

बता दें कि कानपुर स्थित बिकरू गांव में पिछले साल कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. पूरी वारदात को विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर अंजाम दिया था. इसके बाद विकास दुबे के करीबी और शॉर्प शूटर अमर दुबे को पुलिस ने हमीरपुर में एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें