scorecardresearch
 

UP: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच एक्शन में CM योगी, प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे मंत्री

उत्तर प्रदेश में 8 हज़ार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. ऐसे में अब बिगड़ती स्थिति को संभालने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. मुख्यमंत्री योगी प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों, वैक्सीनेशन की रफ्तार पर समीक्षा बैठक करेंगे.

लखनऊ में कोरोना टेस्टिंग करता स्वास्थ्यकर्मी (फोटो: PTI) लखनऊ में कोरोना टेस्टिंग करता स्वास्थ्यकर्मी (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट हुआ बेकाबू
  • यूपी सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक
  • मंत्रियों को जिलों के दौरे पर भेजा गया

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के ताज़ा मामलों ने अपने सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. बीते दिन प्रदेश में 8 हज़ार से अधिक मामले दर्ज किए गए. ऐसे में अब बिगड़ती स्थिति को संभालने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. मुख्यमंत्री योगी प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों, वैक्सीनेशन की रफ्तार पर समीक्षा बैठक करेंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री को चार-चार जिलों के दौरे पर भेजा गया है. जहां कोरोना के मामले सर्वाधिक देखने को मिले हैं. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लखनऊ में कोरोना पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इसके बाद वह प्रयागराज और वाराणसी का दौरा करेंगे. जहां पर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण नाइट कर्फ्यू लगाने की नौबत आ गई.

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कानपुर-आगरा-झांसी-बरेली के दौरे पर जाएंगे. जबकि चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना नोएडा-गाजियाबाद-मेरठ-सहारनपुर का दौरा करेंगे. 

यूपी में बिगड़ते जा रहे हैं हालात 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश इस वक्त उन राज्यों में शामिल है, जहां पर कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती दिख रही है. बीते दिन यूपी में 8 हज़ार से अधिक कोरोना के केस पाए गए, जो कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. यूपी में अब एक्टिव केस की संख्या भी 40 हज़ार के करीब पहुंच गई है. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ही यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. रात के दस बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर मनाही है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें