scorecardresearch
 

फिरोजाबाद में कैंप करें अधिकारी, वायरल फीवर के लिए रिजर्व हो बेड, CM योगी का निर्देश

उत्तर प्रदेश में वायरल बीमारियों के प्रकोप के सामने आने के बाद सीएम योगी ने कोविड के लिए आरक्षित ऑक्सीजन की सुविधा वाले आइसोलेशन बेड्स को डेंगू सहित अन्य वायरल बीमारियों के लिए आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को मुस्तैद रखने के निर्देश
  • ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति उपयोगी साबित हुई: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में वायरल बीमारियों के प्रकोप के सामने आने के बाद सीएम योगी ने कोविड के लिए ऑक्सीजन सुविधा से युक्त रिजर्व आइसोलेशन बेड्स को डेंगू सहित अन्य वायरल बीमारियों के लिए इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि बरसात के मौसम में जल जनित बीमारियों का प्रकोप बढ़ने की सम्भावना रहती है. ऐसे में साफ-सफाई का विशेष महत्व है.

उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में कोविड के लिए आरक्षित ऑक्सीजन की सुविधा वाले आइसोलेशन बेड्स को डेंगू सहित अन्य वायरल बीमारियों के लिए आरक्षित किया जाए. उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा जनपद आगरा और फिरोजाबाद में कैम्प करें.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि  राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है. उन्होंने कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी शनिवार को लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे.

यूपी में कोरोना के 18 नए केस

 बैठक में सीएम योगी को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 21 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 239 है. जनपद अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर में कोविड का एक भी मरीज नहीं है.

यूपी में पिछले 24 घंटे में 2,37,439 कोरोना टेस्ट

पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 2,37,439 कोरोना टेस्ट किए गए. अब तक राज्य में 07 करोड़ 29 लाख 86 हजार 724 कोविड टेस्ट हो चुके हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का सुरक्षा कवच निःशुल्क उपलब्ध करा रही है. उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य को पूरी सक्रियता से जारी रखने के निर्देश दिए. बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 58 लाख 17 हजार 278 कोरोना वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें