scorecardresearch
 

महंत परमहंस का बयान- राम मंदिर में दान के नाम पर हो रही है बंदरबांट

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने का सिलसिला जारी है. इस बीच कई जगह धोखाधड़ी देखने को भी मिल रही है, जिसको लेकर अब महंत परमहंस ने बयान दिया है.

X
राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान जारी (फाइल) राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान जारी (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राम मंदिर के लिए चंदा अभियान जारी
  • महंत परमहंस ने दिया बड़ा बयान
  • ‘चंदे के नाम पर हो रही बंदरबांट’

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जारी है. इस बीच विश्व हिन्दू परिषद और राम मंदिर के तीर्थ क्षेत्र की ओर से देशव्यापी अभियान चलाकर चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. इसी अभियान को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने बड़ा बयान दिया है. 

महंत परमहंस दास का कहना है कि राम मंदिर निर्माण में दान के नाम पर बंदरबांट हो रही है. लोग फर्जी तरीके से चंदा लेकर अपने पास रख रहे हैं, ऐसे में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकारियों की जिम्मेदारी होनी चाहिए. ये एक बड़ा अपराध है.

देखें: आजतक LIVE TV

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के ही मुरादाबाद से मामला सामने आया था, जिसमें फर्जी तरीके से चंदा वसूली की बात सामने आई थी. यहां राम मंदिर निर्माण के नाम पर कुछ हिन्दू संगठन चंदा मांग रहे थे, हालांकि बाद में उन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई थी.

दरअसल, श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बीते दिनों ही राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया गया है. जिसमें ट्रस्ट की ओर से अलग-अलग कूपन जारी किए जा रहे हैं और लक्ष्य रखा गया है कि देश के पांच लाख परिवारों से चंदा इकट्ठा किया जाए. 

अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, इस बीच चंदा इकट्ठा करने का अभियान भी जारी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देश के कई चर्चित चेहरों ने अपना योगदान दिया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें