scorecardresearch
 

यूपी पंचायत चुनाव: जौनपुर से 3 फीट की प्रत्याशी ने भरा पर्चा, कहा- ‘क्या सिर्फ लंबे कद वाले ही काम कर सकते हैं?'

जौनपुर जिले में पंचायत चुनावों के लिए पहले चरण में 15 अप्रैल को वोटिंग होनी है. रविवार को यहां नामांकन भरने का आखिरी दिन था. शाम को पांच बजे नामांकन का वक्त खत्म होने ही वाला था कि तीन फीट कद की एक महिला, रिटर्निंग अधिकारी सुरेश कुमार कन्नौजिया के कक्ष में पहुंची.

उम्मीदवार अनीता शर्मा अपना नामांकन भरते हुए उम्मीदवार अनीता शर्मा अपना नामांकन भरते हुए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में पंचायत चुनावों का है माहौल
  • 2 मई को होगी मतगणना
  • जौनपुर में नामांकन का था आखिरी दिन
  • अपने क्षेत्र का विकास करना चाहती हैं अनीता

बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुड्डूचेरी में हो रहे विधानसभा चुनावों की हर तरफ गूंज है. लेकिन इसी के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की गहमागहमी भी जोरों पर है. जौनपुर जिले में पंचायत चुनावों के लिए पहले चरण में 15 अप्रैल को वोटिंग होनी है. रविवार को यहां नामांकन भरने का आखिरी दिन था. शाम को पांच बजे नामांकन का वक्त खत्म होने ही वाला था कि तीन फीट कद की एक महिला, रिटर्निंग अधिकारी सुरेश कुमार कन्नौजिया के कक्ष में पहुंची. वहां मौजूद अधिकारियों ने सोचा कि महिला शायद कोई फरियाद लेकर आई है. लेकिन जब महिला ने पंचायत चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र आगे बढ़ाया तो अधिकारी भी हैरान हो गए. ये महिला बहरा गांव की रहने वाली अनीता शर्मा थीं.

अनीता शर्मा ने बदलापुर ब्लॉक के वार्ड नंबर 22 से पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन भरा है. 32 साल की अनीता ने नामांकन भरने के बाद कहा कि उनका कद बेशक छोटा है लेकिन हौसला बहुत ऊंचा है. अनीता से जब सवाल किया गया कि वे चुनाव क्यों लड़ना चाहती हैं तो उन्होंने उल्टा सवाल किया, क्या छोटे कद वाले काम नहीं कर सकते, सिर्फ लंबे कद वाले ही काम कर सकते हैं.  

जौनपुर की बदलापुर तहसील के बऊरा रामपुर की रहने वाली, अनीता के पति का नाम सुरेश शर्मा है. दोनों की शादी को दस साल से अधिक वक्त हो गया है. दोनों की कोई संतान नहीं है. अनीता नौवीं कक्षा पास हैं. अनीता ने कहा कि वे जनता का विश्वास जीत कर क्षेत्र का विकास करना चाहती हैं, अनीता के मुताबिक वार्ड में कई तरह की समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करने के लिए वो कड़ी मेहनत करेंगी.

पंचायत चुनावों में जौनपुर में पहले चरण में 15 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 2 मई को होगी. रविवार को नामांकन के आखिरी दिन 83 जिला पंचायत सदस्य पदों के चुनाव के लिए नामांकन भरने वालों का तांता लगा रहा. जौनपुर के वॉर्ड नंबर 26 से मॉडल अभिनेत्री दीक्षा सिंह ने भी पर्चा भरा है. दीक्षा फेमिना मिस इंडिया 2015 रनर अप रह चुकी हैं. (इनपुट-राज कुमार सिंह)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें