scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

पुलिस की गिरफ्त में हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान, PAK कनेक्शन का शक

खुल्दाबाद पुलिस ने कोर्ट में दी थी रिमांड अर्जी.
  • 1/6

सोशल मीडिया पर हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली यूट्यूबर सना खान उर्फ हीर खान को पुलिस रिमांड पर लिया गया है. हीर खान के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं. उनमें देशद्रोह और नफरत फैलाने सहित कई धारायें दर्ज की गई हैं. अब हीर खान के पाकिस्तानी कनेक्शन की बात भी सामने आ रही है. हीर खान से पूछताछ के लिए पुलिस को पांच दिन की कस्टडी रिमांड मिली है. एटीएस और दूसरी इंवेस्टीगेशन एजेंसियां 29 अगस्त से लेकर 2 सितम्बर तक पांच दिन कस्टडी में लेकर हीर खान से पूछताछ करेंगी और कई दबे राज भी उगलवायेगी. 

कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड की मंजूर.
  • 2/6

हीर खान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की शुरुआती जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. शुरुआती जांच पड़ताल में हीर खान के पाकिस्तान, दुबई समेत कई दूसरे देश के लोगों से व्हाट्सऐप के जरिए बातचीत की बात सामने आई है. इसको लेकर अब एटीएस, सिविल पुलिस, एलआईयू और दूसरी इंटेलिजेंस एजेंसियां हीर खान से पूछताछ करेंगी. जांच एजेंसियां हीर खान से उन लोगों के बारे में पूछताछ करेंगी जिनके इशारों पर वह इस तरह के आपत्तिजनक वीडियो तैयार कर यूट्यूब पर पोस्ट कर रही थी.

अब क्राइम ब्रांच कर सकती है मामले की जांच.
  • 3/6

इसके साथ ही एटीएस ऐसे लोगों के ठिकानों की भी तलाश करेगी, जहां से हीर खान को किसी भी तरह का सपोर्ट मिल रहा था. आईजी प्रयागराज रेंज के पी सिंह के मुताबिक, पुलिस को शुरुआती पूछताछ में जो जानकारियां मिली थीं, उसी मामले में एटीएस और दूसरी इंटेलीजेंस एजेंसियां अब डिटेल पूछताछ करेंगी. एटीएस इस बात की भी पड़ताल करेगी कि हीर खान से सम्बन्ध रखने वाले लोगों ने किस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. आईजी रेंज के मुताबिक, अपराध की गम्भीरता को देखते हुए हीर खान की जमानत अर्जी पड़ने पर उसके खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जायेगी. 

पुलिस ने 25 अगस्त को किया था नुरुल्ला रोड इलाके से हीर खान को गिरफ्तार.
  • 4/6

इसके साथ ही एटीएस ऐसे लोगों के ठिकानों की भी तलाश करेगी, जहां से हीर खान को किसी भी तरह का सपोर्ट मिल रहा था. आईजी प्रयागराज रेंज के पी सिंह के मुताबिक, पुलिस को शुरुआती पूछताछ में जो जानकारियां मिली थीं, उसी मामले में एटीएस और दूसरी इंटेलीजेंस ऐजेन्सियां अब डिटेल पूछताछ करेंगी. एटीएस इस बात की भी पड़ताल करेगी कि हीर खान से सम्बन्ध रखने वाले लोगों ने किस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. आईजी रेंज के मुताबिक, अपराध की गम्भीरता को देखते हुए हीर खान की जमानत अर्जी पड़ने पर उसके खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जायेगी. 

पुलिस की गिरफ्त में हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान.
  • 5/6

गौरतलब है कि 25 अगस्त को प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के नुरुल्लाह रोड से हीर खान को गिरफ्तार किया गया था. हीर खान पिछले काफी समय से हिंदू देवी देवताओं को लेकर बेहद अभद्र और अशोभनीय वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर रही थी. ऐसे ही एक अभद्र और अपमानजनक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस ने संज्ञान में लेकर हीर खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड की मंजूर.
  • 6/6

जांच में यह बात भी सामने आई है कि हीर खान के घर में कमाने वाला कोई सदस्य नहीं है. ऐसे में जांच एजेंसियां की नजर हीर खान के बैंक अकाउंट पर भी है. वहीं, कस्टडी रिमांड के दौरान पुलिस हिरासत में हीर खान ने कहा है कि उसने यूट्यूब पर धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए डाले जा रहे वीडियो के जवाब में अपना वीडियो पोस्ट किया है. हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पड़ी को लेकर यूट्यूबर हीर खान की मुश्किलें बढ़ना तय हैं.