scorecardresearch
 
तेलंगाना

हैदराबाद: बारिश से तबाही के बीच राहत-बचाव जारी, कमिश्नर ने जनता से की यह अपील

हैदराबाद में फिर बारिश
  • 1/4

हैदराबाद में एक बार फिर मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है. इस सप्ताह की शुरुआत में शहर के कई हिस्सों में बारिश-बाढ़ से मची तबाही के बीच शनिवार को फिर महानगर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में जलजमाव के कारण यातायात बाधित हुआ. भारी बारिश के कारण सड़कों पर सैलाब उमड़ आया है. चारों ओर पानी ही पानी दिखने से सड़कों पर समंदर जैसा मंजर है. 

राहत व बचाव कार्य जारी
  • 2/4

हैदराबाद में तीन दिन पहले हुई बारिश से बर्बादी के निशान अबतक बाकी हैं. राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है. हैदराबाद पुलिस कमिश्नर ने एक ट्वीट में कहा, 'कोई भी चुनौती तब आसान हो जाती है जब समाज साथ हो. आज सुबह-सुबह मैंने गोलंका, मूसरामबाग, मलकापेट, मदनापेट, लाल दरवाजा, आलिया बाद, शमशेरगंज, अल जुबैल कॉलोनी, गाजी मिल्लक कॉलोनी में राहत कार्यों का जायजा लिया. स्थिति नियंत्रण में है. प्रत्यक्षदर्शियों को सड़क पर नहीं आना चाहिए.'

शनिवार को भी बारिश
  • 3/4

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि निचले इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, हैदराबाद में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति चंद्रायगुट्टा की हुई है. हैदराबाद में बारिश-बाढ़ में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को सुबह 8.30 बजे से रात 10 बजे तक मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश हुई. 

रविवार का पूर्वानुमान
  • 4/4

शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई. जीएचएमसी के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के एक ट्वीट के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ मे बचाव कार्य कर रहे हैं. मौसम विभाग ने रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.