scorecardresearch
 

2019 से पहले एक और 'रथ यात्रा', अयोध्या से योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 13 फरवरी को एक राम राज्य रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं.

फिर अयोध्या जाएंगे योगी आदित्यनाथ फिर अयोध्या जाएंगे योगी आदित्यनाथ

बीजेपी के लिए राम और अयोध्या 2019 के एजेंडे में शीर्ष पर दिख रहे हैं. अयोध्या में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति बनाने की घोषणा के बाद अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 13 फरवरी को एक राम राज्य रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं. उधर आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रव‍िशंकर के मध्यस्थता प्रयास से राम मंदिर के निर्माण की कोश‍िश भी तेज कर दी गई है.

अयोध्या से रामेश्वरम तक जाने वाली राम राज्य रथ यात्रा 13 फरवरी को अयोध्या के कारसेवकपुरम से शुरू होकर 23 मार्च को रामेश्वरम में समाप्त होगी. श्री रामदास यूनिवर्सल सोसाइटी महाराष्ट्र के बैनर तले होने वाली इस यात्रा में विहिप, संघ और आरएसएस के अलावा भाजपा से जुड़े संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. रामराज्य की पुनः स्थापना और राम मंदिर निर्माण के लक्ष्य किे साथ होगी यह राज्य रथ यात्रा. राम राज्य रथ यात्रा यूपी,  महाराष्ट्र , मध्यप्रदेश, केरल समेत 6 राज्यों से गुजरेगी.

सरयू के तट पर भगवान राम की प्रतिमा

गौरतलब है कि योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की एक भव्य प्रतिमा लगाने का तैयारी की है. अयोध्या के सरयू नदी के तट के किनारे 100 मीटर ऊंची भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की योजना योगी सरकार ने बनाई है. 'नव्य अयोध्या' योजना के तहत धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार ने एक प्रस्ताव बनाकर राज्यपाल राम नाईक को भी दिखाया है.

मनाई थी अनूठी दिवाली

इस साल 18 अक्तूबर को छोटी दीपावली पर अयोध्या में योगी आदित्यनाथ की आयोजित होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में राम की पौड़ी पर 1,71,000 दीप जलाकर एक रिकॉर्ड कायम किया गया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें