scorecardresearch
 

बेटे के करियर का जो हो सो हो, राष्‍ट्रहित सबसे ऊपर: यशवंत सिन्‍हा

पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा और मौजूदा वित्तमंत्री अरुण जेटली में स्थिति तू-तू, मैं-मैं की आ गई है. पहले यशवंत सिन्हा ने अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाए उसके बाद अरुण जेटली ने पलटवार किया.

यशवंत सिन्‍हा (फाइल) यशवंत सिन्‍हा (फाइल)

पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा और मौजूदा वित्तमंत्री अरुण जेटली में स्थिति तू-तू, मैं-मैं की आ गई है. पहले यशवंत सिन्हा ने अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाए उसके बाद अरुण जेटली ने पलटवार किया. जेटली ने कहा कि कुछ लोग 80 साल की उम्र में जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हैं. अब यशवंत सिन्हा ने जेटली पर फिर से करारा वार किया है.

उन्‍होंने कहा कि 'अगर मैं नौकरी का आवेदक होता, तो शायद वो (अरुण जेटली) पहले नंबर पर ना होते'. इस दौरान उन्‍होंने जो सबसे अहम बात कही वो ये थी कि अगर इस विवाद के कारण उनके बेटे जयंत सिन्‍हा के राजनीतिक करियर को नुकसान होता है, तो उन्‍हें इसकी भी परवाह भी नहीं है.

बेटे के करियर पर ये बोले यशवंत सिन्‍हा  

अरुण जेटली को जवाब देते हुए यशवंत सिन्‍हा ने कहा, 'अगर ये राष्‍ट्रीय हित का विषय है, तो बाकी सभी हित छोटे हो जाते हैं. और अगर इससे कोई नुकसान (बेटे के राजनीतिक करियर से संबंधित) होता है तो बेशक हो.' उन्‍होंने ये भी कहा कि इस विषय में बेटे जयंत से कोई चर्चा नहीं हुई है.

वीपी सिंह से अटल, कालेधन से पनामा, पढ़ें यशवंत के जेटली पर 10 करारे वार

अरुण जेटली को करारा जवाब

यशवंत ने कहा कि अरुण जेटली मेरी पृष्ठभूमि भूल गए हैं. मैंने राजनीति में दर-दर की ठोकर खाई हैं. 12 साल की IAS की नौकरी बाकी थी जब राजनीति में आ गए. आडवाणी जी ने कहा था कि कभी पर्सनल अटैक नहीं करना चाहिए. मैं हर सेक्टर पर चर्चा करने को तैयार हूं, हर सेक्टर में गिरावट हो रही है. मैंने राजनीति में आने के कुछ समय के बाद ही अपनी लोकसभा की सीट चुन ली थी. मुझे अपनी लोकसभा की सीट चुनने में 25 साल नहीं लगे हैं. यशवंत बोले कि जिन्होंने लोकसभा की शक्ल नहीं देखी, वो मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं. मैंने किसी पर पर्सनल अटैक नहीं किया है.

यशवंत का पलटवार- जिन्होंने लोकसभा की शक्ल नहीं देखी है, मुझपर नौकरी का तंज कस रहे हैं

क्‍या कहा अरुण जेटली ने

अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत के लिए मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा पर वित्त मंत्री जेटली ने जवाबी हमला बोला. जेटली ने सिन्हा को 80 साल की उम्र में नौकरी चाहने वाला करार देते हुए कहा कि वह वित्त मंत्री के रूप में अपने रिकॉर्ड को भूल गए हैं.

यशवंत को जेटली का जवाब- अर्थव्यवस्था सही दिशा में,नोटबंदी-GST फ्यूचर के लिए Best

क्‍या है पूरा मामला

पूर्व वित्तमंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता यशवंत सिन्हा ने अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत पर लेख लिखकर केंद्र सरकार और वित्तमंत्री से कड़े सवाल पूछे थे. हालांकि सत्ताधारी पार्टी की ओर से यशवंत सिन्हा के सवालों को इग्नोर करने की कोशिश हुई थी. फिर जयंत सिन्हा से लेख लिखवाया गया और इसे पिता-पुत्र के बीच अर्थयुद्ध करार दे दिया गया, यह कहते हुए कि पूर्व वित्तमंत्री 80 साल की उम्र में नौकरी ढूंढ़ रहे हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें