scorecardresearch
 

उन्नाव रेप: सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत से पूछा- कब पूरी होगी सुनवाई?

उन्नाव रेप केस की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम स्पीडी और निष्पक्ष ट्रायल चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई कर रही निचली अदालत के जज से पूछा कि आप मामले की सुनवाई को पूरा करने में कितना समय लेंगे. 

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो-PTI) सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो-PTI)

  • आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की याचिका पर शीर्ष कोर्ट ने पूछे सवाल
  • निचली अदालत से सुप्रीम कोर्ट ने मामले में लगने वाले समय के बारे में पूछा

उन्नाव रेप केस की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम स्पीडी और निष्पक्ष ट्रायल चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई कर रही निचली अदालत के जज से पूछा कि आप मामले की सुनवाई को पूरा करने में कितना समय लेंगे. अब इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.

दरअसल, आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शह आरोपी शशि सिंह ने की तरफ से कहा गया कि दुर्घटना के मामले में सीबीआई की तरफ से अभी तक आरोप पत्र दाखिल नहीं किया गया है. इस पूरे मामले का 45 दिनों में ट्रायल पूरा करने का आदेश है.

बहरहाल, उन्नाव रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए दो हफ्तों का समय और दिया था. सीबीआई ने चार हफ्ते का और समय मांगा था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया. अब दो हफ्तों में सीबीआई को जांच पूरी करनी है.

उन्नीस अगस्त को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एक्सिडेंट में घायल पीड़िता के वकील को भी पांच लाख का मुआवजा देने को निर्देश दिया था. अब अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के परिजन के एक पत्र पर संज्ञान लिया था, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गुर्गों से परिवार को धमकियां मिलने की बात कही गई थी.

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल पीड़िता का इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चल रहा है. उसे लखनऊ से दिल्ली में शिफ्ट किया गया था. पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है और उसे एडवांस सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें