scorecardresearch
 

राहुल को नहीं बिजनेस की समझ, कुत्तों को ट्रेनिंग देने में ध्यान दें: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि राहुल गांधी ने बिजनेस को लेकर कभी काम ही नहीं किया. इसके चलते यूपीए सरकार में जमकर घपले और घोटाले हुए, जिसकी वजह से पॉलिसी पैरालिसिस हुई.'

X
राहुल गांधी और हरसिमरत कौर
राहुल गांधी और हरसिमरत कौर

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत की रैंकिंग में सुधार को लेकर राहुल गांधी के तंज पर केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने पलटवार किया है. उन्होंने राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए कहा, 'मैं समझती हूं कि वह कुत्तों की ट्रेनिंग में ही अपना पूरा ध्यान दें. क्योंकि उन्होंने कुत्ते को काफी अच्छे तरीके से ट्रेंड करने का काम किया है.'

बुधवार को उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बिजनेस को लेकर कभी काम ही नहीं किया. इसके चलते यूपीए सरकार में जमकर घपले और घोटाले हुए, जिसकी वजह से पॉलिसी पैरालिसिस हुई.' केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को लेकर तीन नवंबर से दिल्ली में आयोजित होने वाले वर्ल्ड फूड इंडिया कार्यक्रम की जानकारी दे रही थीं.

इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उन्होंने बताया कि देश में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के सभी पहलुओं को उजागर करने के लिए ऐसा आयोजन पहली बार किया जा रहा है. इसमें 87 देशों के प्रतिनिधि और 11-12 मंत्री हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस आयोजन में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने किसान की आमदनी बढ़ाने, व्यापार को बढ़ावा देने और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए काफी तैयारियां की. हमारी सरकार ने इस दिशा में काफी काम किया, ताकि फूड प्रोसेसिंग सेक्टर को बेहतर बनाने के लिए माहौल बनाया जा सके.

कांग्रेस उपाध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि राहूल गांधी न तो बिजनेस के बारे में कुछ जानते हैं और न ही समझते हैं. ईज ऑफ बिजनेस राहुल गांधी की समझ से परे है. हालांकि राहुल को डॉग ट्रेनिंग का D जरूर आता है, जिस पर वह ध्यान दें.

राहुल ने ट्वीट किया था पालतू कुत्ते का वीडियो

रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीटर हैंडल @OfficeOfRG पर अचानक बढ़े फॉलोवर्स को लेकर विरोधियों के हमले का जवाब देने के लिए अपने पालतू कुत्ते पीडी का वीडियो अपलोड किया. इसके साथ ही राहुल ने व्यंग्य भरे लहजे में लिखा कि उनके बदले यही ट्वीट करता है. राहुल के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी.

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर रैंकिंग को लेकर किया था जेटली पर तंज

जब मंगलवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने विश्व बैंक की रिपोर्ट में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को लेकर भारत की रैंकिंग में सुधार की जानकारी दी, तो जवाब में राहुल ने तंज करते हुए कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की हकीकत सबको मालूम है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें