scorecardresearch
 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर पर SSB-बिहार पुलिस का सर्च ऑपरेशन

पिछले कुछ दिनों से सशस्त्र सीमा बल के जवान और बिहार पुलिस की जॉइंट टीमें भारत-नेपाल बॉर्डर सहित सहित वाल्मीकि टाइगर प्रोजेक्ट के जंगलों में भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, जहां से आतंकवादी देश की सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं.

X
सशस्त्र सीमा बल
सशस्त्र सीमा बल

पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद देश के अंदर आतंकवादी घटनाएं होने की संभावना काफी बढ़ रही है. इसी को ध्यान में रखकर सशस्त्र सीमा बल के जवान भारत नेपाल सीमा पर लगातार कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रहे हैं.

पिछले कुछ दिनों से सशस्त्र सीमा बल के जवान और बिहार पुलिस की जॉइंट टीमें भारत-नेपाल बॉर्डर सहित सहित वाल्मीकि टाइगर प्रोजेक्ट के जंगलों में भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, जहां से आतंकवादी देश की सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं. खासकर पश्चिम चंपारण का इलाका जहां पर नक्सलियों की मदद से आतंकवादी भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में वाल्मीकि टाइगर प्रोजेक्ट के जंगलों से 9 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. लिहाजा सुरक्षा बलों को इस बात की आशंका है की नक्सलियों से सांठगांठ करके आतंकवादी भारत नेपाल सीमा, जो कि एक खुला इलाका है से भारत में प्रवेश कर सकते हैं.

इलाके में सुरक्षा को बढ़ाते हुए सशस्त्र सीमा बल के जवान और बिहार पुलिस लगातार नेपाल से आने वाले हर शख्स की पहचान पत्र और बॉडी की तलाशी ले रहा है. नदियों और जंगलों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दिया है. कमांडेंट, राकेश कुमार ने कहा कि SSB और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम लगातार पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए हैं और सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. नेपाल से आने वाले हर व्यक्ति की सघन तलाशी ली जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें