scorecardresearch
 

असम के तामुलपुर में भारी बारिश से सड़कों पर भरा पानी, ब्रिज भी डूबे

लोग बांस के बने हुए नाव से आने-जाने को मजबूर हैं. इन्हीं नावों पर लोग अपनी साइकिल और बाइक भी ले जाने को मजबूर हैं.

असम के कई हिस्सों में भारी बारिश (फोटो- ANI) असम के कई हिस्सों में भारी बारिश (फोटो- ANI)

असम के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है जिसके वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. तामूलपुर इलाके में भारी बारिश की वजह से मुख्य पुल बह गया. भारी बारिश से सड़कों पर सैलाब आ गया है. घरों में पानी घुस गया है. लोग मुख्य मार्ग पर जाने के लिए बांस के नाव का सहारा ले रहे हैं.

लोग बांस के बने हुए नाव से आने-जाने को मजबूर हैं. इन्हीं नावों पर लोग अपनी साइकिल और बाइक भी ले जाने को मजबूर हैं. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि तामूलपुर में, लोग पानी को पार करने के लिए बांस का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि तामूलपुर को बक्सा जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला पुल बाढ़ में बह गया है.

असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश के आसार 

निजी संस्था स्काईमेट वेदर के मुताबिक वर्तमान में, एक पश्चिमी विक्षोभ तिब्बत के पूर्वी हिस्सों में घूम रहा है. साथ ही, बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर राज्यों में नमी का सिलसिला जारी है. इसलिए, अगले 24 घंटों के दौरान नॉर्थ-ईस्ट के सात राज्यों में मौसम गर्म रहने की संभावना है.

असम और अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी भागों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में बारिश होगी.

इसके बाद, एक और पश्चिमी विक्षोभ सिक्किम और असम के पश्चिमी हिस्सों को प्रभावित कर सकता है. इसलिए, 25 जून को होने वाली भारी बारिश की गतिविधि सिक्किम, पश्चिम असम और मेघालय को प्रभावित करेगी, जबकि पूर्वोत्तर राज्यों के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश होगी.

पूरे पूर्वोत्तर राज्यों में दिन के तापमान में काफी कमी आएगी. 25 से 27 जून के बीच मुख्य रूप से असम और मेघालय के पश्चिमी और दक्षिणी भागों में भारी बारिश जारी रह सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें