scorecardresearch
 

घोषणा पत्र तैयार करने के लिए राहुल गांधी ने जाना रेलवे के कुलियों का हाल

2014 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए लोगों से संपर्क करने के अपने कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी ने रेलवे के कुलियों से बातचीत की.

राहुल गांधी राहुल गांधी

2014 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए लोगों से संपर्क करने के अपने कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी ने रेलवे के कुलियों से बातचीत की.

करीब दो घंटे की वार्ता के दौरान राहुल ने गरीबी रेखा और मध्य वर्ग के बीच रह रहे करीब 70 करोड़ लोगों के लिए मूलभूत न्यूनतम अधिकार के साथ ठोस समर्थन आधार तैयार करने के लिए बातचीत की. राहुल ने कहा कि भारत में 70 करोड़ लोग विभिन्न तरह के छोटे...मोटे काम करते हैं. वे आगे बढ़ना चाहते हैं. वे कुछ सहयोग चाहते हैं. हम उनकी जिंदगी की बेहतरी के लिए हर किसी की आवाज को सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि हम इन 70 करोड़ लोगों के नीचे की जमीन को मजबूत करना चाहते हैं. मैं आपसे वादा करता हूं कि आपके सहयोग के लिए मैं जो कर सकता हूं वो करूंगा. वार्तालाप के दौरान राहुल ने कहा कि कुलियों को स्वास्थ्य का अधिकार है और काम के दौरान जब वे जख्मी हो जाते हैं तो उनका अधिकारियों द्वारा उपचार कराए जाने की आवश्यकता है.

राहुल ने 30 जनवरी को संगठित और असंगठित क्षेत्र के प्रतिनिधियों से बातचीत की थी. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुलियों के साथ वार्ता का आयोजन किया गया था, जो कांग्रेस द्वारा समाज के विभिन्न तबके से प्रतिक्रिया हासिल करने की प्रक्रिया का हिस्सा है. अब किसानों के साथ राहुल की बैठक होने वाली हैं.

राहुल ने अब तक अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों, युवाओं, महिलाओं और पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें