scorecardresearch
 

चेन्नई बाढ़: PM मोदी ने किया 1000 करोड़ की और केंद्रीय मदद का ऐलान, अब तक 269 लोगों की मौत

चेन्नई में भारी बारिश और बाढ़ का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वेल्लोर में अराकोणम नेवल बेस पहुंच गए हैं.  प्रधानमंत्री अब चेन्नई का हवाई सर्वे करके बारिश से हुए जान-माल के नुकसान का जायजा लेंगे.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बाढ़ से बेहाल चेन्नई का हवाई जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु को केंद्र की ओर से 1000 करोड़ की मदद का ऐलान किया है. सरकार की यह मदद पहले से दी गई 940 करोड़ की सहायता से अलग है. हवाई सर्वेक्षण के लिए चेन्नई पहुंचे प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री जयललिता से भी मुलाकात की.

चेन्नई में INS Adyar पर मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में तमिलनाडु की जनता के साथ है. बाढ़ और बारिश के कारण राज्य में अभी तक 269 लोगों की मौत हो चुकी है.

बारिश की वजह से चेन्नई का एयरपोर्ट रविवार तक बंद रहेगा. मौसम विभाग ने दो दिन तक और ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई है.

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संसद में चेन्नई बारिश पर अपने बयान में कहा कि चेन्नई में हुई बारिश ने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एनडीआरएफ की 30 टीमें राहत कार्य में जुटी हैं .'


राहत कार्य के लिए सेना और नौसेना को बुला लिया गया है. इसके अलावा तटरक्षक बल, आपदा प्रबंधन बल, पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए हमने पर्याप्त संख्या में जवानों को राहत कार्य में लगाया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तमिलनाडु सरकार को हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है . वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक महीने की सैलरी रिलीफ फंड में देने की घोषणा की है. रजनीकांत और कुछ दूसरे साउथ इंडियन फिल्म स्टारों ने भी डोनेशन की घोषणा की है.

गौरतलब हो कि बुधवार को भी इस मसले पर सदन में चर्चा हुई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें