scorecardresearch
 

PAK की एंटी टेरर कोर्ट का फैसला- लखवी समेत 7 आतंकियों पर चलेगा मुंबई हमले के लिए उकसाने का केस

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में से एक जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ अब पाकिस्तान की अदालत में मुंबई हमले के लिए उकसाने का केस चलेगा. पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने ये फैसला दिया है. लखवी के अलावा 6 और लोगों के खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाएगा.

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में से एक जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ अब पाकिस्तान की अदालत में मुंबई हमले के लिए उकसाने का केस चलेगा. पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने ये फैसला दिया है. लखवी के अलावा 6 और लोगों के खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाएगा. कोर्ट ने इन सभी को 26/11 हमले में दोषी मानते हुए ये फैसला लिया है.

लखवी पर आतंकियों को उकसाने का आरोप
लखवी पर हमलावर आतंकियों को उकसाने का आरोप है, जिसका सबूत भारत कई बार पाकिस्तान को सौंप चुका है. इस आतंकी हमले में 166 लोगों की जानें चली गई थी. जबकि भारतीय सुरक्षाबलों ने एक मात्र जिंदा आतंकी अजमल कसाब को पकड़ा था.

तस्वीरों में देखें: 26/11 की बरसी पर आंखें हुईं नम

कसाब ने लिया था लखवी का नाम
आतंकी कसाब ने दिए अपने बयान में आतंक के मास्टमाइंड लखवी का नाम लिया था. कसाब ने कहा था कि लखवी ने उसे हमले के लिए उकसाया था. जिसके बाद से ही भारत लगातार लखवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. पाकिस्तान कोर्ट में अब इस मामले को लेकर 25 मई को सुनवाई होग.

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर नरसंहार को अंजाम दिया था. जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें