scorecardresearch
 

बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी विधायक सुनील सिंह समेत 12 पार्षद

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अपनी जमीन को और मजबूत करने में लगी हुई है. बीजेपी में तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक और 12 पार्षद शामिल हो गए.

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो) पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपनी जमीन को और मजबूत करने में लगी हुई है. आज यानी सोमवार को बीजेपी में तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक और 12 पार्षद शामिल हो गए. इसमें टीएमसी के नौपारा से विधायक सुनील सिंह शामिल हैं.

इससे पहले टीएमसी विधायक सुनील सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जनता 'सबका साथ, सबका विकास' चाहती है. दिल्ली में मोदी की सरकार है और हम चाहते हैं कि राज्य में भी वही सरकार बने, ताकि हम पश्चिम बंगाल का विकास कर सकें.

28 मई को पश्चिम बंगाल से तीन विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे. इसमें बीजेपी नेता मुकुल राय के बेटे शुभ्रांशू राय शामिल हैं. लोकसभा चुनाव में प्रभावकारी प्रदर्शन के बाद बीजेपी राज्य में अपनी स्थिति और मजबूत बनाने में लगी है. शुभ्रांशू राय को आम चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था.

पार्टी में शामिल होने वाले अन्य विधायकों में तृणमूल कांग्रेस के तुषारक्रांति भट्टाचार्य और माकपा के देवेन्द्र नाथ राय शामिल हैं. इसके अलावा 50 से ज्यादा पार्षद पार्टी में शमिल हुए. तृणमूल कांग्रेस में सेंध लगाने में मुकुल रॉय की भूमिका मानी जा रही है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन में मुकुल राय प्रमुख शिल्पकारों में रहे हैं.

बीजेपी का दामन थामने वाले ये पार्षद 24 परगना जिले के कंचरापारा, हलिशहर और नैहाती नगर पालिका के हैं. इसके साथ बीजेपी का भाटपारा नगरपालिका पर कब्जा हो जाएगा. बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह भाटपारा नगरपालिका के अध्यक्ष हैं.

वहीं लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से 19 सीटें जीत चौंकाने वाला प्रदर्शन करने के बाद मिशन विस्तार में जुटी बीजेपी में दार्जिलिंग नगर पालिका के 17 पार्षद शामिल हो गए. इन पार्षदों को बीजेपी मुख्यालय पर प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें