scorecardresearch
 

दिल्ली: अगस्त के आखिर में होगा हेरिटेज लाइन पर मेट्रो का ट्रायल

डीएमआरसी के सूत्रों के मुताबिक, इस लाइन पर अगस्त के आखिर में ट्रायल रन शुरु होगा, जो करीब दो महीने चलेगा. ट्रैक, ओएचई और सिविल इन्फ्रास्ट्रक्चर की जांच के बाद कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी इस लाइन का निरीक्षण करेंगे.

दिल्ली मेट्रो दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो की हेरिटेज लाइन भी अब तैयार होने वाली है. आईटीओ से कश्मीरी गेट तक की ये लाइन पूरी तरह अंडरग्राउंड है और इसके लिए टनल तैयार कर ली गई है. ट्रैक बिछाने के बाद अब इलेक्ट्रिफिकेशन का काम अंतिम चरण में है.

डीएमआरसी के सूत्रों के मुताबिक, इस लाइन पर अगस्त के आखिर में ट्रायल रन शुरु होगा, जो करीब दो महीने चलेगा. ट्रैक, ओएचई और सिविल इन्फ्रास्ट्रक्चर की जांच के बाद कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी इस लाइन का निरीक्षण करेंगे और अगर हरी झंडी मिलती है, तो इस साल के आखिर तक लोगों को इस लाइन पर मेट्रो के सफर की सुविधा मिल जाएगी.

इस लाइन पर तमाम ऐतिहासिक इमारतों के होने से मेट्रो लाइन को हेरिटेज लाइन का नाम दिया गया है. आईटीओ के आगे दिल्ली गेट, जामा मस्जिद और लाल किला जैसे मेट्रो स्टेशन बनाए जा रहे हैं. ये मेट्रो लाइन आईटीओ से फरीदाबाद लाइन का एक्सटेंशन है. इस लाइन के खुलने से दिल्ली का कश्मीरी गेट बस अड्डा सीधे फरीदाबाद से जुड़ जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें