scorecardresearch
 

मिशन 2019: बीजेपी ने जारी की 18 राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की लिस्ट

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार समेत 18 राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की लिस्ट जारी की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो-PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो-PTI)

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर अपनी तैयारी तेज कर दी है. बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 18 राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी. गोवर्धन झडपाडिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि आंध्र प्रदेश की जिम्मेदारी वी. मुरलीधरन और सुनील देवधर को दी गई है. महेंद्र सिंह को असम, भूपेंद्र यादव को बिहार, डॉक्टर अनिल जैन को छत्तीसगढ़, ओम प्रकाश माथुर को गुजरात, तीरथ सिंह रावत को हिमाचल प्रदेश, मंगल पांडेय को झारखंड, स्वतंत्र देव सिंह और सतीश उपाध्याय को मध्यप्रदेश का प्रभारी और सह प्रभारी बनाया गया है. नलिन कोहली को दो राज्यों मणिपुर और नागालैंड की जिम्मेदारी दी गई है.

इसके अलावा अरुण सिंह को ओडीशा, कैप्टन अभिमन्यु को पंजाब और चंडीगढ़, प्रकाश जावडेकर और सुधांशु त्रिवेदी को राजस्थान, नितिन नवीन को सिक्किम,  अरबिन्द लिम्बावली को तेलंगाना, थावरचंद गहलोत को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है.

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मिली हार के बाद बीजेपी शीर्ष नेतृत्व लोकसभा चुनावों को लेकर सजग हो गई है. हाल में अमित शाह ने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसके बाद से ही बीजेपी आक्रामक तरीके से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें