scorecardresearch
 

असम में एनडीएफबी के हमलों में 34 की मौत, 30 जख्मी

असम के कोकराझार और सोनितपुर में एनडीएफबी उग्रवादियों ने आदिवासियों पर मंगलवार शाम हमला कर दिया. इस अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 30 लोग घायल हुए हैं.

X

असम के कोकराझार और सोनितपुर में एनडीएफबी उग्रवादियों ने आदिवासियों पर मंगलवार शाम हमला कर दिया. इस अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 30 लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के सीएम तरुण गोगोई ने हमले की निंदा की है.

सोनितपुर जिले की एसपी संयुक्ता पराशर ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास तिनिसुति में विश्वनाथ चरियाली सब-डिवीजन के तहत सोनाजुली में एनडीएफबी (एस) के उग्रवादियों ने कम से कम पांच लोगों को मार डाला और छह लोगों को जख्मी कर दिया.' घटनास्थल असम-अरुणाचल बॉर्डर के बहुत नजदीक है.

पराशर के मुताबिक ढेकियाजुली इलाके के बताचीपुर में दो और लोग मारे गए. मृतकों के शव इस स्थान पर पाये गये. एसपी ने बताया कि मारे गए सभी लोग आदिवासी समुदाय के हैं.

कोकराझार जिले में चार शव बरामद किए गए जबकि शाम को एनडीएफबी (एस) उग्रवादियों द्वारा किए गए दो अलग-अलग हमलों में तीन अन्य की हत्या की आशंका है.

जिले के एसपी सुनील कुमार ने कहा कि पहले हमले में चार महिलाएं मारी गईं और चार अन्य जख्मी हुए. एक अन्य हमले में तीन लोगों की हत्या की आशंका है. घायलों को पखीरीगुरी से कोकराझार नगर के एक अस्पताल में ले जाया गया.

आदिवासियों पर हमले की यह घटना सीएम गोगोई के इस ऐलान के कुछ घंटों के भीतर सामने आई जिसमें उन्होंने उग्रवादियों के ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

राजनाथ सिंह ने सीएम गोगोई से बात कर राज्य सरकार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि घटना पर केंद्र सरकार की नजर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें