scorecardresearch
 

कार्ति चिदंबरम पर केस कहां चले? अगले महीने सुप्रीम कोर्ट इस पर करेगा फैसला

कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था वो तमिलनाडु के रहने वाले हैं लिहाजा ED से संबंधित मामलों को मद्रास हाईकोर्ट ट्रांसफर किया जाए, लेकिन इसमे तकनीकी पेंच यह फंस रहा है कि उनके खिलाफ FIR दिल्ली में दर्ज हुई है.

कार्ति चिदंबरम (फाइल फोटो) कार्ति चिदंबरम (फाइल फोटो)

आईएनएक्स डील में आर्थिक हेराफेरी और कानूनी गड़बड़ियों के आरोपी कार्ति चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दायर मुकदमों पर किस हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा.

अप्रैल के पहले हफ्ते में जब इस मामले की सुनवाई होगी तब सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि कार्ति से संबंधित मामलों की सुनवाई मद्रास हाईकोर्ट करेगा या दिल्ली हाईकोर्ट.

दरसअल कार्ति ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था वो तमिलनाडु के रहने वाले हैं लिहाजा ED से संबंधित मामलों को मद्रास हाईकोर्ट ट्रांसफर किया जाए, लेकिन इसमे तकनीकी पेंच यह फंस रहा है कि उनके खिलाफ FIR दिल्ली में दर्ज हुई है.

लिहाजा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दलील है कि मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में ही चलनी चाहिए. फिलहाल दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई 3 अप्रैल तक के लिए टाल दी.

आईएनएक्स मीडिया से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई ने पिछले महीने कार्ति को चेन्नई एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह लंदन से वापस आ रहे थे. फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट से कार्ति चिदंबरम को 22 मार्च तक के लिए ईडी की गिरफ्तारी पर प्रोटेक्शन मिला हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें