scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर पर बोलीं कांग्रेस नेता- धारा 370 को खत्म करने की खुशी

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के फैसले पर कांग्रेस में अलग-अलग राय देखने को मिल रही है. अब बिहार से कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा है कि अनुच्छेद 370 खत्म करने पर उन्हें खुशी है. कांग्रेस के बड़े नेता संसद में सरकार के इस अनुच्छेद को हटाने के फैसला का विरोध कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता रंजीत रंजन (IANS) कांग्रेस नेता रंजीत रंजन (IANS)

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के फैसले पर कांग्रेस में अलग-अलग राय देखने को मिल रही है. अब बिहार से कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा है कि अनुच्छेद 370 खत्म करने पर उन्हें खुशी है. जबकि कांग्रेस के बड़े नेता संसद में सरकार के इस अनुच्छेद को हटाने के फैसला का विरोध कर रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा, 'हमें खुशी है कि सरकार अनुच्छेद 370 को खत्म कर रही है. कश्मीरी पंडितों को काफी दर्द झेलना पड़ा है. पहले कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय हो रहा था.' उन्होंने कहा कि अब कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोग जमीन भी खरीद सकते हैं. रंजीत रंजन ने कहा कि उनके पति को कश्मीर में स्वीकार नहीं किया गया, जबकि उनकी बहन के पति को स्वीकर कर लिया गया.

रंजीत रंजन ने कहा कि 370 के हटने से मैं बहुत खुश हूं. यह मेरी निजी राय है. हां यह जरूर है कि आप विपक्ष में हैं तो हर बात का विरोध ही करें. मैं भी कश्मीरी पंडित हूं और यह हटना चाहिए था. मैं कश्मीर से ताल्लुक रखती हूं. मेरे माता पिता कश्मीरी हैं. इससे उनका भला होगा. मैं बिहार में शादी कर ली, लेकिन एक बेटी होने के नाते मुझे जमीन लेने का हक भी नहीं मिला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें