scorecardresearch
 

कोच्चि‍ जा रही इंडिगो की फ्लाइट में लगे ISIS के नारे, दो यात्री हिरासत में

गुरुवार को दुबई से कोच्चि जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को मुंबई डाइवर्ट कर दिया गया क्योंकि उड़ रहे विमान में आतंकी संगठन ISIS के नारे सुनाई दिए. मुंबई लैंड होने के बाद दो यात्रियों को हिरासत में  लिया गया है.

मुंबई डाइवर्ट की गई फ्लाइट मुंबई डाइवर्ट की गई फ्लाइट

दुबई से कोच्चि जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में गुरुवार को दो यात्रियों ने आईएसआईएस के नारे लगाए, जिसके बाद उसे मुंबई डाइवर्ट कर दिया गया है. इसे सुबह 9.15 बजे मुंबई में लैंड किया गया.

इन दोनों यात्रियों को फ्लाइट से उतारने के बाद हिरासत में ले लिया गया.

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों यात्रियों को हिरासत में लिया गया है. फ्लाइट के अन्य यात्रियों और क्रू मेंबर्स के बयान के आधार पर दोनों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है.

मानसिक तौर पर असंतुलित
पुलिस के सूत्रों से जानकारी मिली है कि एक शख्स ने कुछ लोगों के साथ मारपीट की और कॉकपिट में घुसने की कोशिश की. इस बीच उसके भाई ने उसे रोकने की कोशिश भी की. बताया जा रहा है कि हंगामा करने वाला शख्स का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है.

पुलिस कर रही है जांच
इस घटना के बाद पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग करने का फैसला किया. लैंडिंग के बाद दोनों भाईयों को पुलिस के हवाले कर दिया गया. मानसिक तौर पर असंतुलित शख्स आईएसआईएस के नारे लगा रहा था. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस व्यक्ति का मानसिक संतुलन वाकई खराब है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें