scorecardresearch
 

'आजतक एडिटर्स राउंडटेबल' में बोले गडकरी- मैं मर्द हूं, डील नहीं लड़ाई करता हूं

'आजतक एडिटर्स राउंड टेबल' की शुरुआत में केंद्रीय परविहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे. गडकरी ने कुबूला कि मंत्री बनने के बाद सड़क हादसें बढ़ना उनकी नाकामी है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर सरकार के कामकाज का हिसाब जानने के लिए 'आजतक एडिटर्स राउंड टेबल' का आयोजन किया जा रहा है. रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत में केंद्रीय परविहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे. गडकरी ने इस दौरान सड़क निर्माण से लेकर गोवा में सरकार बनाने के सवालों का जवाब दिया. साथ ही गडकरी ने कुबूला कि मंत्री बनने के बाद सड़क हादसें बढ़ना उनकी नाकामी है.

सड़क निर्माण पर क्या बोले गडकरी
नितिन गडकरी ने बताया कि पिछले सरकार में एक दिन में 2 किलोमीटर सड़क निर्माण होता था. जबकि हमारी सरकार बनने के बाद एक दिन में सड़क निर्माण 23 किमी तक पहुंचा है. गडकरी ने कहा कि हमारा टारगेट एक दिन में 40 किमी सड़क बनाना है.

पूरे करता हूं सपने
नितिन गडकरी ने अपनी योजनाओं पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैं जो वादे करता हूं वो पूरे करता हूं. गडकरी ने बताया कि उन्होंने मानसरोवर तक लोगों को सड़क से ले जाना का सपना देखा है.

'मैं मर्द हूं, डील नहीं करता'
गोवा में सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ में पैसे का इस्तेमाल करने के आरोप भी गडकरी ने जवाब दिया. गडकरी दो टूक अंदाज में बोले, 'मैं डील नहीं करता, लड़ाई करता हूं. मैं मर्द हूं, पैसे वैसे देने का काम नहीं करता हूं.

'महाराष्ट्र की राजनीति में वापस नहीं जाऊंगा'
नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र की राजनीति में पूरे तरीके से वापस जाने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब दिल लग गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अलग किस्म का व्यक्ति हूं, अपना एजेंडा अलग चलाता हूं.

और पढ़े, गडकरी ने क्या-क्या कहा...
-मैं टॉयलेट पेपर का ऑर्डर भी बिना टेंडर नहीं देता.
-मैंने 6 हजार हार्ट ऑपरेशन फ्री में किए.
-मैं 80 फीसद सामाजिक काम करता हूं.
-मैंने 5 साल पहले टॉयलेट का पानी 18 करोड़ में बेच दिया.
-गंगा में 4 हजार करोड़ के काम शुरू हो गए हैं.
-दिसंबर 2018 से पहले गंगा का काम पूरा हो जाएगा.
-सड़क की गलत इंजीनियरिंग के चलते हादसे.
-हादसे वाली जगह पहचानकर सुधार का काम होगा.
-यूएसए और यूके की तर्ज पर सड़क सिस्टम बनेगा.

बातचीत के अंत में नितिन गडकरी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने पिछले 3 साल में जो काम किया है वो इससे पहले 10 साल में नहीं हुआ. साथ ही वो बोले कि अगले 2 साल में और ज्यादा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें