scorecardresearch
 

सिर्फ 1 रुपये में कुलभूषण जाधव की पैरवी कर रहे हैं हरीश साल्वे, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी

साल्वे ये केस सिर्फ 1 रूपये में लड़ रहे हैं. ये जानकारी ट्विटर पर खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी.

हरीश साल्वे हरीश साल्वे

जितना बड़ा किसी वकील का नाम होता है उतनी ही मोटी उसकी फीस और अगर मामला हाई-प्रोफाइल हो तो वकीलों का मेहनताना भी बढ़ जाता है. इस लिहाज से आप सोच रहे होंगे कि इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव के मामले पर भारत की पैरवी करने के बदले सीनियर वकील हरीश साल्वे को भी अच्छी खासी रकम मिली होगी. लेकिन आप गलत हैं. साल्वे ये केस सिर्फ 1 रुपये में लड़ रहे हैं. ये जानकारी ट्विटर पर खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी.

ट्विटर पर ऐसे हुआ खुलासा
दरअसल इस मामले पर बहस की शुरुआत फिल्मकार और समाजसेवी अशोक पंडित के ट्वीट से हुई. उन्होंने लिखा, 'भगवान का शुक्र है कि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में कांग्रेस के कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद नहीं बल्कि हरीश साल्वे पैरवी कर रहे थे.' पंडित को बीजेपी की विचारधारा के नजदीक माना जाता है.

पंडित को मिला जवाब
पंडित के इस ट्वीट पर #Inolerant भारतीय से @goyalsanjeev ने जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'कोई भी अच्छा वकील हरीश साल्वे से कहीं कम खर्च में ऐसे ही पैरवी करता. हमें फैसले का इंतजार करना चाहिए.'

बहस में कूदीं सुषमा
@goyalsanjeev का ये जवाब सुषमा स्वराज को बर्दाश्त नहीं हुआ. उन्होंने बहस में दखल देते हुए ट्वीट किया, 'ये सही नहीं है. हरीश साल्वे ने हमसे ये केस लड़ने के लिए सिर्फ 1 रुपये फीस ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें