scorecardresearch
 

यूपी: DSP मर्डर केस में राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में कुंडा क्षेत्र के सीओ, शहीद जियाउल हक हत्याकांड में परिजनों की ओर से सूबे के खाद्य एवं रसद मंत्री राजा भैया के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के साथ ही मामले में नया मोड़ आ गया है.

राजा भैया राजा भैया

उत्तर प्रदेश में कुंडा क्षेत्र के सीओ, शहीद जियाउल हक हत्याकांड में परिजनों की ओर से सूबे के खाद्य एवं रसद मंत्री राजा भैया के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के साथ ही मामले में नया मोड़ आ गया है.

सूबे के मंत्री राजा भैया के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है. राजा भैया के अलावा उनके चार अन्य सहयोगियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजा भैया ने व्यक्तिगत रूप से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने पर सहमति जतायी थी. राजा भैया ने हालांकि अपने बयान में यह भी कहा था कि यदि पीड़ित का परिवार चाहेगा तो वह इस मामले में मुख्यमंत्री और मुलायम सिंह से बात भी करेंगे.

वलीपुर में हुई हिंसा के मामले में शासन की तरफ से भी देर शाम बड़ी कार्रवाई की गई. शासन ने प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राय का तबादला कर दिया. अनिल के स्थान पर एल.आर. कुमार को प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

उल्लेखनीय है कि कुंडा क्षेत्र के वलीपुर गांव में शनिवार देर रात दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी की घटना में गांव के प्रधान सहित दो लोगों की मौत हो गई. इस घटना को नियंत्रित करने गए कुंडा सीओ की भी हिंसा के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि कुंडा में हथिगांवा क्षेत्र के वलीपुर गांव में पूर्व ग्राम प्रधान के समर्थकों ने वर्तमान ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना से गुस्साए वर्तमान ग्राम प्रधान के समर्थकों ने पूर्व ग्राम प्रधान के घर हमला कर काफी तोड़-फोड़ की और महिलाओं के साथ भी जमकर मारपीट की.

पुलिस के मुताबिक इसके बाद दोनों गुटों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. दोनों तरफ से होने वाली गोलीबारी में गोली लगने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई तथा दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें