scorecardresearch
 

मनोज तिवारी की मांग, अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाए सरकार

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे एक पत्र में मनोज तिवारी ने कहा, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर विचार करें ताकि देश-दुनिया के लोग यहां से सीधा जुड़ सकें.

दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी की फाइल फोटो (ANI) दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी की फाइल फोटो (ANI)

  • बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सिया-राम सर्किट बनाने की भी मांग की
  • तिवारी ने कहा, एयरपोर्ट बनने से अयोध्या आसपास के इलाके विकसित होंगे

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. इसी के साथ दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग उठाई है. तिवारी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद उत्तर प्रदेश दुनिया में हिंदू आस्था का केंद्र बन कर उभरेगा जिसे देखते हुए एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की दरकार होगी.

बता दें, अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को केंद्र सरकार से कहा कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बनाए. पांच जजों की बेंच की ओर से सर्वसम्मति से लिए गए फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एक पक्षकार रहे सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद निर्माण के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन देने का भी आदेश दिया है.

letter_111119032149.jpegमनोज तिवारी का पत्र

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे एक पत्र में मनोज तिवारी ने कहा, 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर विचार करें ताकि देश-दुनिया के लोग यहां से सीधा जुड़ सकें.' उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या को शीर्ष धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है ताकि इस पूरे इलाके का समग्र विकास हो सके. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अयोध्या को केंद्र में रखते हुए सिया-राम सर्किट बनाने की मांग की जिससे कि सीता और राम से जुड़े अलग अलग इलाके एक दूसरे से बेहतर संपर्क में आ सकें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें