scorecardresearch
 

दिग्विजय सिंह बोले- सावधान रहे मोदी सरकार, वरना हम खो देंगे कश्मीर

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सलाह दी है. उन्होंने आशंका जताई है कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो कश्मीर खो देंगे.

कश्मीर पर मोदी सरकार को दिग्जविजय सिंह ने दी सलाह (तस्वीर-IANS) कश्मीर पर मोदी सरकार को दिग्जविजय सिंह ने दी सलाह (तस्वीर-IANS)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मसला उठाया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का संदर्भ लें और देखें कि कश्मीर में क्या हो रहा है. मोदी सरकार ने आग में हाथ डाला है. कश्मीर को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. मैं मोदी जी, अमित शाह जी और अजीत डोभाल जी से सावधान रहने की अपील करता हूं, वरना हम कश्मीर खो देंगे.

दिग्विजय सिंह कहा कि अनुच्छेद 370 मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर अनुच्छेद 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. देखिए, आज कश्मीर जल रहा है. इन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं. कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है.’

वहीं दिग्विजय सिंह ने रविवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता शिवराज सिंह चौहान पर तल्ख टिप्पणी की थी. दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान की उस टिप्पणी पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर कश्मीर की मौजूदा स्थिति के लिए दोषी ठहराया था. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि शिवराज सिंह चौहान, जवाहर लाल नेहरू के कदमों की धूल भी नहीं हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी शिवराज सिंह चौहान के बयान की आलोचना की थी.

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जिन्हें आधुनिक भारत का निर्माता कहा जाता है, जिन्होंने आज़ादी के लिये संघर्ष किया, जिनके किये गए कार्य व देश हित में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उनको मृत्यु के 55 वर्ष पश्चात् आज अपराधी कह कर संबोधित करना, बेहद आपत्तिजनक व निंदनीय है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें