scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, 7 जवान शहीद हुए और 10 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को हुए नक्सली हमले में STF के 7 जवान शहीद हो गए और 10 घायल हो गए. सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है.

X
Symbolic Image Symbolic Image

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. इसमें पुलिस के एक प्लाटून कमांडर समेत सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 10 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं.

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) आर के विज ने शनिवार को बताया कि सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिड़ेमल गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है. इस हमले में पुलिस के प्लाटून कमांडर समेत सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. वहीं 10 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं.

विज ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर शनिवार को पोलमपल्ली थाना से एसटीएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब पिड़मेल गांव के जंगल के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. इस हमले में सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 10 अन्य घायल हो गए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इधर, घटना की जानकारी पुलिस दल ने अपने उच्चाधिकारियों को दी तब क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया.

विज ने बताया कि हमले में घायल जवानों को बाहर निकाल लिया गया है तथा उन्हें कांकेरलंका लाया गया है. घायलों के बेहतर इलाज के लिए उन्हें रायपुर रवाना किया जाएगा. वहीं शहीद जवानों के शवों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें