scorecardresearch
 

मोदी कैबिनेट में फेरबदल से पहले खुद को नंबर देंगे मंत्री, PM ने मांगी रिपोर्ट

कैबिनेट में फेर-बदल की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से साल भर के काम की रिपोर्ट मांगी है. 30 जून को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों से अपना 'सेल्फ अप्रेजल' पेश करने के लिए कहा गया है.

X

केंद्रीय कैबिनेट में फेर-बदल की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से सालभर के काम की रिपोर्ट मांगी है. 30 जून को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों से अपना 'सेल्फ अप्रेजल' पेश करने के लिए कहा गया है.

मंत्रियों की यह मीटिंग ऐसे समय में बुलाई गई है जब मानसून सत्र से पहले कैबिनेट में बड़े बदलाव होने की चर्चा तेज है. अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक कैबिनेट विस्तार को लेकर खबर यह है कि इसमें यूपी और पंजाब में होने वाले चुनाव के मद्देनजर वहां के प्रतिनिधियों को जगह दी जाएगी.

मंत्रियों के काम पर नजर रखते हैं पीएम
सरकार से जुड़े एक सूत्र का कहना है, '30 जून को होने वाली बैठक कैबिनेट में बड़े बदलाव किए जाने की तैयारी की जाएगी.' प्रधानमंत्री खुद समय-समय पर मंत्रालयों के काम पर नजर रखते हैं और उनका फोकस योजनाओं को तय समय में शुरू करने पर रहा है. चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर योजनाओं को पूरा करने की कोशिशें भी तेज हैं.

मंत्रालयों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा
सूत्रों के हवाले से पता चला है कि 'बीजेपी सरकार की ओर से दूसरा बजट पेश किए जाने के बाद से सभी मंत्रियों को अपने विभाग के कामकाज पर एक प्रेजेंटेशन बनाकर देने का निर्देश दिया गया है.' सरकार से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि इन दिनों विभिन्न मंत्रालयों के बीच कॉम्पिटीशन का माहौल नजर आ रहा है. सभी मंत्री और विभाग सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें