scorecardresearch
 

मायावती सरकार के खिलाफ भाजपा की ‘मायाजाल’ सीडी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार के 100 कथित घोटालों पर आधारित सीडी ‘मायाजाल’ जारी की.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार के 100 कथित घोटालों पर आधारित सीडी ‘मायाजाल’ जारी की.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सोमैया ने संवाददाताओं से कहा ‘इस सीडी में बसपा सरकार के कुछ घोटालों को दर्शाया गया है और यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को जनता तक ले जाने का अपनी तरह का पहला प्रयास है.’

पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने इस मौके पर कहा ‘भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आगामी एक जून को राज्यपाल बी. एल. जोशी से मुलाकात कर उन्हें यह सीडी और दस्तावेज सौंपेगा तथा उनसे मायावती सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी.’

सोमैया ने कहा कि गत अप्रैल में भाजपा ने बसपा सरकार के 100 घोटालों की सूची जारी की थी और वह अब प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर इन घपलों को प्रदर्शनियों के जरिये जनता के सामने ला रही है.

उन्होंने कहा कि आज जारी हुई सीडी प्रदेश पर छाए ‘मायाजाल’ पर आधारित है और इसमें दिखाया गया है कि सरकार के भ्रष्टाचार और घोटालों से आम आदमी को किस कदर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

भाजपा नेता ने कहा कि इस सीडी के जारी होने के साथ ही बसपा सरकार को बेनकाब करने की भाजपा की कवायद अपने दूसरे दौर में पहुंच गई है.

सोमैया ने आरोप लगाया कि नोएडा में औद्योगिक विकास के नाम पर किसानों की जमीन लेकर उन्हें फार्म हाउस के लिये आवंटित किया जा रहा है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शाही ने इस मौके पर कहा कि पार्टी नेता राज्यपाल से मुलाकात के दौरान उनसे नोएडा में जमीन आवंटन तथा भट्टा-पारसौल कांड की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग करेंगे और उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे.

उन्होंने पेट्रोल की कीमतों में हाल में हुई बढ़ोत्तरी के खिलाफ बसपा के राज्यव्यापी प्रदर्शन को छलावा करार देते हुए कहा ‘बसपा के केन्द्र सरकार को बगैर शर्त समर्थन देने से जाहिर होता है कि वह और सपा दोनों ही पेट्रोल के दामों में वृद्धि के बराबर के भागीदार हैं.’

शाही ने कहा कि मायावती अगर तेल के दाम में इजाफे से इतनी ही चिंतित हैं तो उन्हें पेट्रोल पर राज्य द्वारा लगाए जाने वाले कर माफ कर देने चाहिये.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें