scorecardresearch
 

बीजेपी ने कहा- वेमुला मामले में आधिकारिक तथ्यों पर आधारित था ईरानी का बयान

बीजेपी ने खुलकर स्मृति ईरानी के बयानों का बचाव किया है. पार्टी के प्रवक्ता एमजे अकबर ने कहा कि ईरानी ने सारे आधिकारिक तथ्य सामने रखे हैं. मंत्री सिर्फ पुलिस के ऑफिशियल अकाउंट के आधार पर ही बयान दे सकता है.

X
एमजे अकबर ने कहा कि ईरानी ने सारे आधिकारिक तथ्य सामने रखे एमजे अकबर ने कहा कि ईरानी ने सारे आधिकारिक तथ्य सामने रखे

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड मसले पर संसद में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बयानों का बीजेपी ने बचाव किया है. विपक्ष ने ईरानी के बयान को भटकाने वाला और तथ्यों से परे बताया था. बीजेपी प्रवक्ता एमजे अकबर ने रविवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री ने पुलिस के बयान और तथ्यों के आधार पर जवाब दिया था.

आधिकारिक तथ्यों पर आधारित था ईरानी का बयान
अकबर ने खुलकर ईरानी का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि ईरानी ने सारे आधिकारिक तथ्य सामने रखे हैं. मंत्री सिर्फ पुलिस के ऑफिशियल अकाउंट के आधार पर ही बयान दे सकता है. उनके दिए बयान को कोई भी खुद जाकर देख सकता है. अकबर ने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी अपने भाषण में यह बात मानी थी कि मंत्री किस आधार पर स्टेटमेंट देता है. उन्होंने कहा है कि रोहित वेमुला के सुसाइड नोट पर दिया गया स्मृति का बयान पुलिस के बयान पर आधारित था.

बजट पेश होने के दिन भी हंगामे के आसार
विपक्षी दलों ने संसद में स्मृति ईरानी के बयानों पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की बात कही है. सोमवार को संसद में आम बजट पेश होने वाला है. उस दौरान भी वेमुला के मुद्दे पर घमासान होने के आसार हैं. ईरानी ने अपने भाषण में जेएनयू और हैदराबाद यूनिवर्सिटी के मसले पर राहुल गांधी और लेफ्ट दलों पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने इन दलों को बच्चे की मौत पर राजनीति करने का आरोप लगाया था.

कांग्रेस, जेडीयू और लेफ्ट देगा विशेषाधिकार हनन का नोटिस
प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस, सीपीएम और जेडीयू ने मंत्री स्मृति ईरानी पर संसद को 'जानबूझकर गुमराह' करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक और प्रवक्ता शैलजा ने आरोप लगाया कि एक दलित छात्र के सुसाइड मामले में जानबूझकर संसद को गुमराह किया गया. वासनिक ने कहा था कि कांग्रेस जल्दी ही लोकसभा और राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने वाली है.

मनोनीत सदस्य तुलसी भी देंगे नोटिस
सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम ने कहा कि वह सोमवार को नोटिस देंगे. सलीम ने कहा कि मैं रोहित वेमुला मुद्दे पर सदन को गुमराह करने को लेकर स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन को नोटिस दूंगा. जेडीयू के राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने कहा कि वह और मनोनीत सदस्य केटीएस तुलसी सोमवार को सभापति हामिद अंसारी को विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगे. त्यागी ने कहा कि स्मृति के बयान में कई विरोधाभास है और यह विशेषाधिकार हनन के लिए उपयुक्त मामला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें