scorecardresearch
 

अरविंद केजरीवाल को हुआ बुखार, नहीं गए अनशन कर रहे अन्‍ना हजारे से मिलने

अरविंद केजरीवाल अन्‍ना हजारे से मिलने रालेगण सिद्धि नहीं जा रहे हैं. बुखार की वजह से उन्‍होंने अपना दौरा रद्द किया. संजय कुमार, कुमार विश्‍वास और गोपाल राय जा रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल अन्‍ना हजारे से मिलने रालेगण सिद्धि नहीं जा रहे हैं. बुखार की वजह से उन्‍होंने अपना दौरा रद्द किया. आप के प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने बताया, 'केजरीवाल को तेज बुखार है. इसके कारण वह हजारे को समर्थन देने के लिए रालेगण सिद्धि नहीं जा पाएंगे, जहां हजारे संसद में जनलोकपाल विधेयक को पारित कराने को लेकर दवाब के लिए अनिश्चतकालीन अनशन पर हैं.' उन्होंने बताया कि केजरीवाल के स्थान पर पार्टी नेता कुमार विश्वास, संजय सिंह और गोपाल राय रालेगण सिद्धि जा रहे हैं.

सिसोदिया ने बताया कि तेज बुखार के बावजूद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘आप’ की ऐतिहासिक जीत के बाद जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जनसभा खत्म होने के तुरंत बाद वह डॉक्टर के पास गए, जिन्होंने उन्हें आराम करने की सलाह दी. स्वास्थ्य ठीक हो जाने पर हजारे को समर्थन देने के लिए केजरीवाल रालेगण सिद्धि जाएंगे.

बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि वह रालेगण सिद्धि जाएंगे और अन्‍ना के आंदोलन को उनका पूरा समर्थन है. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा था कि अन्ना किसी भी राजनीतिक पार्टी के साथ अपना मंच साझा नहीं करना चाहते हैं इसलिए वो उनके मंच पर नहीं जाएंगे बल्कि वहां दर्शक दीर्घा में ही बैठेंगे. उधर, रालेगण सिद्धि में अन्‍ना की ओर से अरविंद केजरीवाल और अन्‍य साथियों के स्‍वागत की तैयारियां भी की गई हैं.

उल्‍लेखनीय है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले 76 वर्षीय अन्‍ना हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित अपने गांव में मंगलवार को उपवास पर बैठ गए हैं. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि जबतक यह भ्रष्टाचार निरोधक विधेयक पारित नहीं हो जाता तब तक वह अपना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें