scorecardresearch
 

मेट्रो स्टेशन से कीजिए एअर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए चेक-इन

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन का सिटी टर्मिनल यानी नई दिल्ली स्टेशन और भी सुविधाओं से लैस हो गया है. अब यहां से यात्री न सिर्फ एयर इंडिया की फ्लाइट्स के टिकट बुक करा सकेंगे, बल्कि अतिरिक्त बैगेज को बुक करने की सुविधा भी यहां शुरु कर दी गई है. इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए भी ये सुविधा मेट्रो स्टेशन पर मौजूद होगी.

एयर इंडिया के यात्रियों का बचेगा समय एयर इंडिया के यात्रियों का बचेगा समय

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन का सिटी टर्मिनल यानी नई दिल्ली स्टेशन और भी सुविधाओं से लैस हो गया है. अब यहां से यात्री न सिर्फ एयर इंडिया की फ्लाइट्स के टिकट बुक करा सकेंगे, बल्कि अतिरिक्त बैगेज को बुक करने की सुविधा भी यहां शुरु कर दी गई है. इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए भी ये सुविधा मेट्रो स्टेशन पर मौजूद होगी. इसी सुविधा का शुभारंभ एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी और डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह ने किया.

एयरपोर्ट यात्रियों का सफर होगा आसान
दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर तीन सिटी टर्मिनल प्लान किए गए थे. इनमें नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम और धौला कुआं स्टेशन शामिल हैं. इन सिटी टर्मिनल का मकसद शहर के अंदर ही मेट्रो स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मुहैया कराना है. मतलब मुसाफिर न सिर्फ मेट्रो स्टेशन से एयरपोर्ट तक का सफर कर सकते हैं, बल्कि एयरपोर्ट लाइन के मेट्रो स्टेशन पर ही चेक इन और बैगेज भी बुक करा सकते हैं.

पूरे दिन खुलेगा काउंटर
अब एयर इंडिया ने मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर अपना एक ऐसा काउंटर खोल दिया है, जहां से फ्लाइट टिकट भी बुक हो पाएंगी और एक्सेस बैगेज भी बुक हो पाएंगे. चेक इन की सुविधा पहले से ही उपलब्ध थी. ये काउंटर सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक खुले रहेंगे.

मेट्रो की तरफ आकर्षित होंगे यात्री
डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह के मुताबिक इस पहल से हवाई यात्री मेट्रो की यात्रा की तरफ आकर्षित होंगे और बजाए टैक्सी या खुद की कार से एयरपोर्ट जाने के बजाए वो मेट्रो की यात्रा करेंगे. अश्विनी लोहानी ने कहा कि डोमेस्टिक सेक्टर की फ्लाइट के लिए चेक इन का अच्छा रिस्पॉन्स था और अब इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए भी ये सुविधा एयर इंडिया ने यात्रियों को आराम और झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें