scorecardresearch
 

मोदी की ताजपोशी से टूटा गठबंधनः आडवाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की नाराजगी खत्म नहीं हुई है.

लाल कृष्ण आडवाणी लाल कृष्ण आडवाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की नाराजगी खत्म नहीं हुई है.

दरअसल, बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को लेकर हुई सियासी उठापटक के बीच आडवाणी ने एक बार फिर अपनी नाराजगी पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह से जताई है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि रविवार को आडवाणी ने राजनाथ सिंह से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने बिहार में गठबंधन की हालत पर चिंता जताई. सू्त्रों के मुताबिक आडवाणी ने गठबंधन टूटने का ठीकरा नरेंद्र मोदी की ताजपोशी पर फोड़ा.

आडवाणी ने कहा कि गठबंधन टूटने की वजह गोवा में की गई जल्दबाजी है. अगर मोदी की ताजपोशी को लेकर हड़बड़ी नहीं दिखाई गई होती तो जेडीयू के साथ 17 साल पुराना रिश्ता न टूटा होता.

अब तय यह साफ है कि पार्टी के दावों से ठीक विपरीत आडवाणी अब भी नाराज हैं. शायद इसी वजह से इस्तीफा वापस लेने के बाद भी वे बीजेपी के आला नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए थे.

गौरतलब है कि गोवा में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी को प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन बनाया गया था. इस दौरान आडवाणी मौजूद नहीं थे. फैसले से नाराज नाराज आडवाणी ने एक दिन बाद ही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी,प्रचार समिति और संसदीय बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, मान-मनौव्वल और संघ प्रमुख मोहन भागवत के हस्तक्षेप के बाद आडवाणी ने इस्तीफा वापस ले लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें