scorecardresearch
 

शम्मी कपूर के निधन से शोक में डूबा बालीवुड

‘जंगली’ ‘कश्मीर की कली’, ‘राजकुमार’, ‘जानवर’ और ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ जैसी बेहद लोकप्रिय फिल्मों में दमदार भूमिका निभाने वाले महान अभिनेता शम्मी कपूर के निधन पर समूचा बालीवुड शोक में डूब गया है.

शम्मी कपूर शम्मी कपूर

‘जंगली’ ‘कश्मीर की कली’, ‘राजकुमार’, ‘जानवर’ और ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ जैसी बेहद लोकप्रिय फिल्मों में दमदार भूमिका निभाने वाले महान अभिनेता शम्मी कपूर के निधन पर समूचा बालीवुड शोक में डूब गया है.

हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन ने शम्मी कपूर के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि ‘फिल्म उद्योग के मस्तमौला अभिनेता अब नहीं रहे. अमिताभ ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा कि शम्मी कपूर जी का रविवार सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर निधन हो गया, मैं वहां जा रहा हूं. फिल्म उद्योग के जिंदादिल और मस्तमौला अभिनेता अब हमारे बीच नहीं रहे.

बिग बी ने लिखा कि उनका पूरा जीवन आशावादिता और जबर्दस्त उत्साह से भरा रहा. सभी लोगों को प्यार और उनका ध्यान रखने वाले का अचानक निधन हो गया.

मशहूर फिल्मकार मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर लिखा कि शम्मीजी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं. वह भारतीय सिनेमा के ‘याहू’ हैं. आपका आकषर्ण और पूरा जीवन हम सभी लोग हमेशा याद करेंगे.

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने शम्मी कपूर के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि कभी-कभी हमें इतना बड़ा नुकसान हो जाता है कि जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती है. भोले बाबा की जय शम्मी जी महराज. वह हमारे गुरूजी थे और मुझे बहुत बड़ी क्षति हुई है. प्रियंका ने कहा कि शम्मी जी आपके खाली किये गये स्थान की कभी भरपाई नहीं हो पायेगी.

चर्चित अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा कि वह सिनेमा में युवाओं के पसंदीदा अभिनेताओं में शुमार थे. उन्होंने अभिनेताओं को सीमित दायरे से मुक्त कर दिया. हम उनके स्टाइल कमी महसूस करेंगे.

बालीवुड फिल्मकार करण जौहर ने लिखा कि जिन लोगों को मैं जानता हूं उनमें से वह सबसे अच्छे और मजबूत व्यक्ति थे. शम्मी चाचा हम आपको हमेशा याद करेंगे.

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लिखा कि वह न केवल अपने स्टाइल और अपनी फिल्मों को लेकर बल्कि जीवन के प्रति अपने रवैये को लेकर हमारे लिये प्रेरणा के स्रोत हैं. शम्मी चाचा आप हमेशा याद आयेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें