scorecardresearch
 

पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घोषित

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच (बॉक्सिंग डे टेस्ट) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम घोषित कर दी है. 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में तस्मानिया के सलामी बल्लेबाज एड कोवान को पहली बार शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच (बॉक्सिंग डे टेस्ट) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम घोषित कर दी है. 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में तस्मानिया के सलामी बल्लेबाज एड कोवान को पहली बार शामिल किया गया है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा. पीठ की चोट से उबर रहे बल्लेबाज शॉन मार्श और मध्यम गति के गेंदबाज बेन हिल्फेनहॉस की टीम में वापसी हुई है.

कोवान को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है, उन्होंने भारत के साथ खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश टीम की ओर से खेलते हुए शानदार 109 रन बनाए थे. कोवान इस सत्र में घरेलू स्तर पर चार शतक लगा चुके हैं.

सलामी बल्लेबाज फिलिप ह्यूज और उस्मान ख्वाजा को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है, दोनों खिलाड़ियों को पहले टेस्ट के लिए चुनी गई टीम से बाहर रखा गया है. हरफनमौला शेन वॉटसन और रेयान हैरिस के चोटिल होने के कारण उनके नाम पर चयनकर्ताओं ने गौर नहीं किया. उल्लेखनीय है कि कोवान को ह्यूज पर तरजीह दी गई जबकि मार्श को ख्वाजा की जगह टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टेस्ट टीम इस प्रकार है : माइकल क्लार्क (कप्तान), ब्रैड हेडिन, डेनियल क्रिस्टियन, एड कोवान, बेन हिल्फेनहॉस, माइकल हसी, नाथन लियोन, शॉन मार्श, जेम्स पैटिंसन, रिकी पोंटिंग, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें