scorecardresearch
 

झारखंड में राजनीतिक दलों की कवायद शुरू

झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों के प्राप्त रुझानों के अनुसार दो कांग्रेस-झाविमो सबसे बड़े गठबंधन के रूप में उभरी है. कांग्रेस-झाविमो गठबंधन को 25 सीटों पर आगे चल रही है. 20 सीटों पर बढ़त के साथ भाजपा-जदयू दूसरा सबसे बड़ा गठबंधन बन कर उभरा है.

झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों के प्राप्त रुझानों के अनुसार कांग्रेस-झाविमो सबसे बड़े गठबंधन के रूप में उभरा है. कांग्रेस-झाविमो गठबंधन 25 सीटों पर आगे चल रहा है. 20 सीटों पर बढ़त के साथ बीजेपी-जदयू दूसरा सबसे बड़ा गठबंधन बन कर उभरा है.

शिबू सोरेन का झामुमो 18 सीटों पर बढ़त बनाये है, जबकि बीजेपी गठबंधन को 20 तथा कांग्रेस गठबंधन को 25 सीटों पर बढ़त प्राप्त है. पार्टी के प्रमुख शिबू सोरेन ने कहा है कि उनकी पार्टी ने चुनावों के बाद गठबंधन के लिए विकल्प खुले रखे हैं. कांग्रेस 13 सीटों और झाविमो 11 सीटों पर आगे है. बीजेपी 18 और जदयू 2 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

बिना किसी गठबंधन के चुनावी अखाड़े में उतरा आजसू भी दो सीटों पर आगे चल रहा है. भाकपा माले लिबरेशन दो सीटों पर आगे है. पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा जगन्नाथपुर सीट जीत चुकी हैं. इस सीट से उनके पति दो बार चुनाव जीत चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें