scorecardresearch
 

CBI की अर्जी मंजूर, 2जी स्‍पेक्‍ट्रम केस में गवाह बनेंगे अनिल और टीना अंबानी

रिलायंस एडीएजी के अध्यक्ष अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन केस में गवाह बनेंगे. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी मंजूर कर ली है.

अनिल अंबानी और टीना अंबानी अनिल अंबानी और टीना अंबानी

रिलायंस एडीएजी के अध्यक्ष अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन केस में गवाह बनेंगे. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी मंजूर कर ली है. अनिल और टीना अंबानी के अलावा 11 अन्य लोगों को भी गवाह बनाया जाएगा. सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया.

गौरतलब है कि जज ओ पी सैनी ने सीबीआई और बचाव पक्ष की याचिका पर सुनवाई करने के बाद फैसला 19 जुलाई तक सुरक्षित रखा था.

बुधवार को सुनवाई के दौरान विशेष सरकारी वकील यूयू ललित ने कहा थ कि अनिल अंबानी ही वह व्यक्ति हैं जो स्वान टेलिकॉम प्राइवेट लिमिटेड में रिलायंस एडीएजी कंपनियों के 990 करोड़ रुपये से अधिक के कथित निवेश से जुड़े मामले और अन्य मामलों पर रोशनी डाल सकते हैं. स्वान टेलिकॉम प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मुकदमा इसी अदालत में चल रहा है.

ललित ने आरोप लगाया था, 'शायद वह (अनिल अंबानी) उस बैठक में शामिल नहीं थे, जिसमें यह फैसला किया गया लेकिन वह इस बात से वाकिफ थे और मेरे हिसाब से इतना काफी है. 992 करोड़ रुपये का निवेश किया गया. उन्हें इस घटनाक्रम के बारे में पता था. वह ऐसे व्यक्ति हैं जो इस मामले में रोशनी डाल सकते हैं.'

उन्होंने अदालत से यह भी कहा था कि जहां तक बैठक का सवाल है तो टीना अंबानी ने इससे जुड़ी बैठकों की अध्यक्षता की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें