scorecardresearch
 

खटाई में पड़ा टीका उत्सव? जयपुर में 2 घंटे में खत्म हो गया कोरोना वैक्सीन

टीका नहीं होने की वजह से राजस्थान के कई जिलों में टीकाकरण पूरी तरह से बंद है, वहीं जयपुर में टीका उत्सव मनाने के लिए उदयपुर से 10 हजार कोवैक्सीन के टीके मंगाए गए थे. जो दो घंटे में ही खत्म हो गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की आई किल्लत
  • सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला राज्य है राजस्थान
  • टीका उत्सव में खलल

एक तरफ देशभर में कोरोना मामलों की संख्या चरम सीमा को भी पार कर रही है दूसरी तरफ वैक्सीनेशन का काम इसलिए ठप्प पड़ रहा है क्योंकि कई राज्यों में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है. राजस्थान में भी कोरोना का टीका खत्म होने की वजह से टीका उत्सव खटाई में पड़ गया है.

टीका नहीं होने की वजह से राजस्थान के कई जिलों में टीकाकरण पूरी तरह से बंद है, वहीं जयपुर में टीका उत्सव मनाने के लिए उदयपुर से 10 हजार कोवैक्सीन के टीके  मंगाए गए थे. जो दो घंटे में ही खत्म हो गए. राजस्थान सरकार का कहना है कि केंद्र ने कहा है कि रविवार शाम तक चार लाख टीका उपलब्ध कराएंगे मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि हम साढ़े 5 लाख कोरोना टीके राज्य में रोज लगाते हैं. ऐसे में इतने टीकों से तो एक दिन भी पूरा नहीं हो पाएगा.

आपको बता दें कि राजस्थान कोरोना के एक करोड़ टीके लगाने वाला पहला राज्य हो गया है. लेकिन ऐसे में भी जयपुर के कोरोना के दो टीका सेंटरों का हाल जानिए. आजतक ने इन दो सेंटरों की पड़ताल की है.

1.जयपुर में सर्वाधिक संक्रमित इलाका वैशाली नगर है जहां पर सरकारी चिकित्सालय में टीके का काम बंद पड़ा हुआ है जबकि कल हमने बताया था कि कितनी ज्यादा भीड़ यहां पर टीका लगवाने के लिए पहुंची थी. लेकिन टीके की उपलब्धता न होने के कारण लोग अपने-अपने घर लौट रहे हैं. कई ऐसे भी हैं जो सुबह से ही वैक्सीन आने का इंतजार कर रहे हैं.

2.जयपुर के चित्रकूट इलाके के निजी अस्पताल सैलबी हास्पिटल के सेंटर का भी हमने जायजा लिया, यहां पर भी टीके का काम बंद पड़ा है. यहां पर टीके के लिए आए लोगों को बताया जा रहा है कि आज रविवार की वजह से टीका नहीं लग रहा है जबकि डॉक्टरों ने बताया है कि टीका उपलब्ध नहीं है इसलिए वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें