scorecardresearch
 

पहलू खान केस: राजस्थान में कांग्रेस कराएगी वसुंधरा सरकार की भूमिका की जांच

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहलू खान मामले में पिछली सरकार ने लापरवाही की तभी आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं मिल सके और वे बरी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अब इस तरह के मामलों की जांच के लिए मॉनिटरिंग सेल बनाई जाएगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की भूमिका की जांच होगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब कोर्ट में पहलू खान जैसे मामलों की मॉनिटरिंग सरकार करेगी. सीएम गहलोत ने कहा कि पहलू खान की हत्या के मामले में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार की भूमिका की भी जांच की जाएगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहलू खान मामले में पिछली सरकार ने लापरवाही की. तभी आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं मिल सके और वे बरी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अब इस तरह के मामलों की जांच के लिए मॉनिटरिंग सेल बनाई जाएगी.

बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले की जांच एसआईटी से कराने का फैसला लिया है. राजस्थान सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर की निचली अदालत के फैसले को चौंकाने वाला बताया.

कांग्रेस सरकार मामले की जांच फिर से कराने के लिए एसआईटी गठित करेगी. गौरतलब है कि अलवर की निचली अदालत ने 14 अगस्त को पहलू खान मामले के 6 आरोपियों को बरी कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें