scorecardresearch
 

पंजाब: गुरदासपुर में 1 किलो RDX के साथ युवक गिरफ्तार, PAK स्मगलरों से हुई थी डील

युवक ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि पाकिस्तान स्मगलरों (Pakistan smugglers) से उसने आरडीएक्स (RDX) मंगवाई थी. इस युवक का आखिर इरादा क्‍या था, धमाका करने की साजिश कहां थी. उसके गिरोह में कौन कौन शामिल हैं?

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब के गुुरदासपुर में आतंकी वारदात नाकाम
  • 1 किलो आरडीएक्‍स के साथ पकड़ा गया युवक

Punjab Gurdaspur News: पंजाब के गुरदासपुर में समय रहते एक बड़ी आतंकी वारदात होते-होते बच गई है. दरसअल, गुरदासपुर में 1 किलो आरडीएक्‍स (RDX) के साथ एक युवक को पुलिस ने दबोचा है.

इस घटना के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर आ गई हैं. आरोपी युवक दीनानगर में गिरफ्तार हुआ है. उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

युवक ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि पाकिस्तान स्मगलरों के जरिए उसने आरडीएक्स मंगवाई थी. इस युवक का आखिर इरादा क्‍या था, धमाका करने की साजिश कहां थी. उसके गिरोह में कौन कौन शामिल हैं? इन सब बिंदुओं को लेकर पुलिस की तफ्तीश जारी है.

आरोपी गुरदासपुर में क‍ब से रह रहा है, वह क्‍या काम करता है. इन सारे प्‍वाइंट पर भी उससे पूछताछ की जा रही है. लेकिन कुल मिलाकर इस युवक के पास से 1 किलो आरडीएक्‍स मिलने के बाद ये सवाल उठ रहा है, क्‍या इसने पहले तो इस आरोपी ने कितनी बार विस्‍फोटक मंगवाया है.   

दरअसल, पंजाब में गुरदासपुर की सीमा भारत पाकिस्‍तान सीमा के करीब है. यहां से लगातार पाकिस्‍तान आतंकी गतिविधियों को अंजाम करने की फिराक में लगा रहता है. अक्‍टूबर में यहां पाकिस्‍तान का ड्रोन देखा गया था. इससे पहले सितंबर में भी डेरा बाबा नानक में भारत और पाकिस्‍तान के बॉर्डर के पास एक ड्रोन देखने को  मिला था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें