scorecardresearch
 

Monsoon session: संजय राउत ने क्यों कहा- क्या भाभी जी पापड़ खाकर लोग कोरोना से ठीक हो रहे?

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना से कई लोग ठीक हो चुके हैं, क्या वो भाभी जी पापड़ खाकर ठीक हुए हैं. बता दें कि विनय सहस्रबुद्धे ने बुधवार को सदन में कोरोना को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा था. 

संजय राउत (फाइल फोटो) संजय राउत (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा
  • संजय राउत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  • 'क्या भाभी जी पापड़ खाकर लोग ठीक हो रहे'

राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा के दौरान शिवसेना के सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार को घेरा. साथ ही उन्होंने बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. संजय राउत ने धारावी का उदाहरण देकर विनय सहस्रबुद्धे को जवाब दिया. शिवसेना सांसद ने इस दौरान तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना से कई लोग ठीक हो चुके हैं, क्या वो भाभी जी पापड़ खाकर ठीक हुए हैं. बता दें कि विनय सहस्रबुद्धे ने बुधवार को सदन में कोरोना को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा था. 

संजय राउत ने कहा कि मैं सदन के सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि कोरोना से अब तक जो लोग ठीक हुए हैं क्या वो भाभी जी पापड़ खाकर ठीक हुए हैं. ये राजनीतिक लड़ाई नहीं है, ये लोगों की जिंदगी बचाने की लड़ाई है.

संजय राउत ने कहा कि मेरी मां और छोटा भाई जो विधायक है, वो कोरोना से लड़ रहे हैं. महाराष्ट्र में अब तक कई लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. धारावी में आज स्थिति नियंत्रण में है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी बीएमसी की तारीफ की. संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों का पालन किया है. केंद्र सरकार ने 1 सितंबर से पीपीई किट, मास्क और अन्य सामग्रियों के लिए पैसा रोक दिया है. महाराष्ट्र सरकार को अब प्रतिदिन 50 करोड़ खर्च करने होंगे. पीएम केअर्स फंड राज्यों के लिए नहीं है क्या. 

'RBI भी कंगाल हो चुका' 

संजय राउत ने कहा कि देश की आर्थिक हालत बहुत गंभीर है,अब स्थिति ऐसी है कि हमारी GDP और हमारा RBI भी कंगाल हो चुका है. ऐसे में सरकार एयर इंडिया,रेलवे, LIC और काफी कुछ बाजार में बेचने के लिए लाई है. बहुत बड़ा सेल लगा है. अब इस सेल में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट को भी खड़ा कर दिया है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें