scorecardresearch
 

राहुल का ट्वीट- रोजगार का सम्मान देने से कबतक हटेगी सरकार, युवा #बेरोजगारीदिवस मनाने पर मजबूर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बेरोजगारी का मसला उठाया है. आज कांग्रेस समेत कई पार्टियां इस मसले को ट्विटर पर उठा रही हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार
  • रोजगार का सम्मान कब देगी सरकार: राहुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर विपक्ष का हल्लाबोल जारी है. सोशल मीडिया पर आज कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियां सामूहिक रूप से बेरोजगारी दिवस मना रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मौके पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और इस मसले को उठाया. राहुल ने लिखा कि सरकार रोजगार का सम्मान कब देगी?

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में पूछा कि यही कारण है कि देश का युवा आज #राष्ट्रीयबेरोजगारीदिवस मनाने पर मजबूर है. रोजगार सम्मान है, सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

आपको बता दें कि कई संगठन सुबह से ही ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस, बेरोजगारी दिवस, National unemployment day जैसे ट्रेंड करवा रहे हैं. जिसमें केंद्र सरकार के द्वारा रोजगार के मोर्चे पर फेल होने की निंदा की जा रही है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर साझा की है, जिसमें दावा किया गया है कि देश में एक करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हैं जबकि सरकारी नौकरी की जगह सिर्फ लाखों में है. यही कारण है कि युवाओं को बेरोजगारी दिवस मनाना पड़ रहा है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले भी लगातार मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था, रोजगार के मसले पर घेरते आए हैं. राहुल की ओर से बीते दिनों में कई वीडियो मैसेज साझा किए गए हैं, जिसमें वो सरकार की विफलताओं को गिना रहे हैं.

राहुल की ओर से आरोप लगाया गया है कि गलत जीएसटी, नोटबंदी और गलत तरीके से लॉकडाउन लगाने के कारण अर्थव्यवस्था के ये हाल हुआ है. बता दें कि बीते दिनों ही जीडीपी के जो आंकड़े आए थे वो हैरान और परेशान करने वाले थे, कोरोना काल में भारत की जीडीपी -23.9 फीसदी तक गिर गई. 

बता दें कि इससे पहले नौ सितंबर को भी देश के कई शहरों में युवाओं ने नौ बजे दीया जलाया था, इससे पहले थाली बजाने का भी कार्यक्रम किया गया था. जैसा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करवाया था. अब प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर इस तरह के ट्रेंड चलाए जा रहे हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें